ट्यूबलेस टायर से लैस Hero की सस्ती मोटरसाइकिल HF 100 लॉन्च, जानें कीमत

0
444

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने आज घरेलू बाजार में अपनी सबसे सस्ती कम्यूटर बाइक Hero HF 100 को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और शानदार ग्रॉफिक्स के साथ पेश की गई इस बाइक की शुरूआती कीमत महज 49,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। इस बाइक को केवल सिंगल वेरिएंट में ही बाजार में उतारा गया है।

Hero HF 100 देखने में काफी हद तक बाजार में पहले से मौजूद HF Deluxe जैसी ही है, लेकिन कंपनी ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं जो इसकी कीमत को कम करते हैं। हाल ही में कंपनी ने अपने बाइक्स की कीमत में इजाफा किया था, जिसके बाद कंपनी की सबसे सस्ती बाइक HF Deluxe की कीमत 50,700 रुपये से शुरू होकर 61,925 रुपये तक जाती है। नई HF 100 की कीमत एचएफ डिलक्स के बेस वेरिएंट से तकरीबन 1,300 रुपये कम है।

फीचर्स :जैसा कि आपको नाम से ही लग रहा होगा कि इसमें डिलक्स मॉडल की तरह प्रीमियम फीचर्स नहीं दिए गए हैं। इस बाइक में कंपनी ने मेटल ग्रैब रेल के साथ ब्लैक थीम पर तैयार किए गए एग्जॉस्ट और क्रैश गार्ड दिए गए हैं। जो कि डिलक्स मॉडल में क्रोम फीनिश के साथ आते हैं। इसके अलावा इसमें बेसिक सस्पेंशन दिया गया है। हालांकि इस बाइक में कंपनी ने एलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर दिए हैं, जो कि कीमत के लिहाज से इसे बेहतर बनाते हैं।

इंजन क्षमता: कंपनी ने इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, ये बाइक डिलक्स मॉडल की ही तर्ज पर 97.2cc की क्षमता के सिंगल सिलिंडर इंजन से लैस है। ये इंजन 8.36PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस के लिए इसमें फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक को भी शामिल किया गया है।

इस बाइक में कंपनी ने 9.1 लीटर की धारिता का फ्यूल टैंक दिया है। जो कि डिलक्स मॉडल के मुकाबले तकरीबन आधे लीटर कम है। वहीं बाइक का वजन भी तकरीबन 1 किलोग्राम बढ़ गया है और इसका कुल वेट 110 किलोग्राम है। 805mm की सीट के साथ इस बाइक में 165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। ये बाइक बाजार में सीधे तौर पर Bajaj CT100 को टक्कर देगी।