नाइट कर्फ्यू और गर्मी को देखते हुए व्यापारी सुबह जल्दी दुकान खोलें : व्यापार महासंघ

0
1393

कोटा। शहर में कोरोनावायरस महामारी फैलती जा रही है। इस पर काबू पाने के लिए राजस्थान सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया है। बाजार अब शाम को 5 बजे ही बंद हो जाएंगे। ऐसे में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी और उपाध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने शहर के सभी व्यापारियों से अपनी दुकानें सुबह जल्दी खोलने और इस बारे में अपने ग्राहकों को सूचित करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी में ग्राहक शाम को ही आते हैं परन्तु नाइट कर्फ्यू के कारण व्यापार प्रभावित हो रहा है। अधिकतर ग्राहकों का यह कहना है कि शहर में अधिकांश बड़े शोरूम और दुकानें सुबह 11 बजे बाद खुलती हैं। जिससे ग्राहक शाम को आना पसंद करते हैं। यदि कोरोना काल में दुकानदार सुबह जल्दी दुकान खोलें तो ग्राहकों को सुविधा मिल सकेगी।

उन्होंने कहा कि त्यौहारी एवं वैवाहिक सीजन में राज्य सरकार भी नहीं चाहती है कि लॉकडाउन लगे। कोरोनावायरस की भयावहता देखते हुए सरकार और कठोर कदम उठा सकती है। इसलिए जीवन और व्यापार बचाने के लिए हमें सरकार को सहयोग करते हुए अपनी दिनचर्या में बदलाव लाना जरूरी हो गया है। उन्होंने सभी व्यापारियों से सरकारी गाइडलाइंस की पालना करते हुए बिना मास्क पहने व्यापार नहीं करने की अपील की है।