कोरोना के तेजी से फैलाव पर कोटा व्यापार महासंघ ने चिंता जताई

0
743

कोटा। पुरानी सब्जी मंडी व्यापार समिति की ओर से कोरोना से बचाव के लिए आज सुंदर धर्मशाला सब्जी मंडी में आयोजित टीकाकरण शिविर में 234 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। शिविर का शुभारंभ जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के सचिव अशोक लड्ढा ने किया।

शिविर की शुरुआत 80 वर्षीय विकलांग डूंगरमल को टीका लगाकर की गई। करीब 4 घंटे चले इस शिविर में 234 लोगों ने वैक्सीन लगवा कर कोरोना से बचाव किया।  इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना पर चिंता जाहिर करते हुए सभी वर्गों से सावधानी एवं सतर्कता बरतने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सर्वाधिक कैंप का आयोजन कोटा मे हुआ है। वैक्सीन की कमी आ गई थी, उसको ग्रामीण क्षेत्रों से मंगवा कर हमने पूरी की। 

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि वैक्सीन की उपलब्धता की कमी  से केम्पो  के आयोजन में आने वाले समय में कमी आएगी। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि 1 अप्रैल को कोटा व्यापार महासंघ द्वारा सर्वप्रथम एक बडे  शिविर का आयोजन कर 823 व्यक्तियों को टीका लगावाया। जिससे वैक्सीन के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। महासंघ ने अपनी सभी 150 संस्थाओं को शिविर लगाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि शहर में सभी क्षेत्रों में लगाए गए टीकाकरण शिविर मे महासंघ की सहयोगी संस्थाओं ने अच्छी भूमिका निभाई है।

माहेश्वरी ने कहा कि भारी लापरवाही के चलते पहले से भी तेजी से कोरोना फैला है, जो अर्थव्यवस्था को खत्म तो करेगा। उससे भी ज्यादा जनहानि और हो सकती है, जो हम सभी के लिए चिंता का विषय है। इस अवसर पर चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के सचिव अशोक लड्ढा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कोचिंग संस्थान एवं हॉस्टल व्यवसाय अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्कता बरत रहे हैं।

टीकाकरण शिविर का आयोजन कल: चंबल हॉस्टल एसोसिएशन द्वारा 12 अप्रैल को ब्रह्मकुमारी शक्ति सरोवर परिसर लैंडमार्क सिटी कुन्हाडी पर एक विशाल टीकाकरण शिविर का आयोजन प्रातः 10:00 बजे से किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए कुन्हाडी क्षेत्र रिद्धि सिद्धि नगर लैंड मार्क पार्श्वनाथ कॉलोनी आदि क्षेत्रों में भरपूर प्रचार किया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इस शिविर में आकर वैक्सीन लगवा सकें।

पुरानी सब्जी मंडी व्यापारी समिति के सलाहकार बद्री प्रसाद गौतम ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ मार्च 2020 से ही कोटा में बड़े स्तर पर जनसेवा एवं जनजागृति में लगा हुआ है। अब पिछले 11 दिनों से व्यापार महासंघ के अथक प्रयासों से महासंघ की सहयोगी संस्थाओं, सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से लगाए जा रहे शिविरो के माध्यम से जो टीकाकरण का कार्य हुआ है।

व्यापारी समिति के अध्यक्ष सुनील खरबंदा, सचिव राजू साल्वी एवं सुंदर धर्मशाला नवयुवक मंडल के संयोजक सुरेश गुप्ता ने कहा कि हम  कोरोना से बचाव के  लिए आगे भी जन जागृति का कार्य करते रहेंगे। हम हमारे क्षेत्र के सभी व्यापारियों से अपील करते हैं कि वह बिना मास्क के अपने प्रतिष्ठानों पर ना बैठे।