जीएमए की NOC के बिना नही बदलेगा वितरक या सुपर स्टॉकिस्ट: राकेश जैन

0
322

कोटा। जीएमए सभागार में आज कोटा क्षेत्र के सभी सुपर स्टॉकिस्टों का सम्मेलन जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन की अध्यक्षता में कोविड-19 (Covid19) गाइडलाइंस की पालना करते हुए आयोजित किया गया ।

एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि सम्मेलन में उपस्थित सभी सुपर स्टॉकिस्टों ने एकमत होकर निर्णय लिया है कि जीएमए की एनओसी (NOC ) के बिना वे किसी भी कम्पनी का काम ना स्वयं लेंगे ना किसी को लेने देंगे।

जीएमए अध्यक्ष जैन ने कहा कि कंपनियों के अनैतिक दबाव को सहन नही किया जाएगा। यदि कोई कम्पनी सुपर स्टॉकिस्ट को परेशान करेगी तो जीएमए द्वारा उसका विरोध किया जाएगा। साथ ही उस कम्पनी के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए उसके प्रोडक्ट का पहले कोटा में और इस पर भी कम्पनी की मनमानी चलती रही तो समस्त हाड़ौती व इसके पश्चात् प्रदेश स्तर तक बहिष्कार किया जायेगा ।

एजेंसी डिवीज़न संयोजक नीरज मनचंदा ने बताया कि जीएमए ने कंपनियों के लिए नियमावली बनाई है। यदि कम्पनी बनाये नियमो की अवहेलना करेगी तो उस कम्पनी के माल की खरीद और बेचान दुकानदारों द्वारा नहीं किया जाएगा। उस कम्पनी को ब्लैकलिस्टेड तक किया जायेगा ।

जीएमए महामंत्री रमेश आहूजा ने बताया कि यदि कोई कम्पनी वितरक या सुपर स्टॉकिस्ट बदलना चाहती है तो उसे पहले जीएमए में कारण बताना होगा। जीएमए द्वारा कम्पनी के बताए गए कारणों की जाँच करने के उपरांत जीएमए एनओसी जारी करेगी। कोटा में किसी व्यापारी को किसी भी एफ़एमसीजी (FMCG) कम्पनी से व्यापार करना है तो उसके लिए जीएमए की एनओसी (NOC) लेनी अनिवार्य होगी। सम्मलेन में कोटा क्षेत्र के जाने माने सभी सुपर स्टॉकिस्ट उपस्थित रहे। इस अवसर पर लक्की ड्रा भी निकाला गया।