जयपुर में दो RAS अफसर के घर ACB का छापा, 80 लाख रुपए कैश बरामद

0
290

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने शनिवार को देर शाम राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के दो अफसरों के जयपुर स्थित घरों पर छापा मारा। कार्रवाई में ACB ने 80 लाख रुपए कैश मिला है। वहीं, एसीबी ने अधिकारियों के अलावा दलाल को भी पकड़ा है। इस दलाल के अजमेर स्थित आवास सभी एसीबी ने 40 लाख रुपए बरामद किए है। दूसरी तरफ एक टीम ने अजमेर स्थित रेवेन्यू बोर्ड में अफसरों के ऑफिस भी सील कर दिए। दलाल के घर पर भी सर्च अभियान चलाया है।

एसीबी महानिदेशक बी.एल. सोनी ने बताया कि रेवेन्यू बोर्ड के मेंबर बी.एल. मेहरड़ा और सुनील शर्मा के आवासों पर ये सर्च अभियान चलाया है। मेहरड़ा और शर्मा के जयपुर स्थित वैशाली नगर, बापू नगर स्थित आवास पर सर्च में करीब 80 लाख रुपए कैश मिला है। मामले में एक दलाल शशिकांत और दोनों अधिकारियों को भी हिरासत में लिया है।

मामले में कुछ और अधिकारियों के भी शामिल होने की आशंका है। एसीबी अधीक्षक अजमेर समीर सिंह ने बताया, संभवत: दोनों अधिकारी अजमेर स्थित रेवेन्यू बोर्ड में रेवेन्यू से जुड़े मामलों में फैसले देने या बदलने की एवज में घूस लेते हैं। ACB की इंटेलीजेंस विंग को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी। इसके बाद दोनों पर नजर थी। अजमेर स्थित दोनों के दफ्तरों को सील भी किया है। दलाल के घर पर भी छापा मारा है। बता दें कि सुनील शर्मा 1994 बैच के, जबकि मेहरड़ा 1996 बैच के अधिकारी हैं।