Redmi Note 10s जल्द होगा भारत में लॉन्च, Bluetooth SIG साइट पर लिस्ट

0
299

नई दिल्ली। Xiaomi भारत में अपना Redmi Note 10s स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में यह स्मार्टफोन लॉन्च किया है। फोन के बारे में पिछले काफी समय से लीक और खबरों में भी जानकारी सामने आ चुकी है। अब हैंडसेट को Bluetooth SIG सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट किया जा चुका है जिससे स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च किए जाने की पुष्टि होती है।

पहले आईं रिपोर्ट्स में पता चला था कि रेडमी नोट 10एस भारत में पोको ब्रैंड के तहत लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह फोन रेडमी ब्रैंडिंग के साथ ही देश में एंट्री करेगा। लिस्टिंग के मुताबिक, रेडमी नोट 10एस को ब्लूटूथ SIG पर मॉडल नंबर M2101K7BI के साथ लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से स्मार्टफोन में MIUI 12.5 होने की भी पुष्टि हुई है। इसके अलावा सर्टिफिकेशन साइट से और कोई जानकारी का खुलासा नहीं हुआ है। आने वाले दिनों में फोन से जुड़ी और जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Redmi Note 10s ग्लोबल वेरियंट के स्पेसिफिकेशन्स: ग्लोबल लॉन्च के चलते स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी पहले ही मिल चुकी है। रेडमी नोट 10एस में 6.43 इंच एस-एमोलेड स्क्रीन है जो फुलएचडी+ रेजॉलूशन से लैस है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। हैंडसेट में सिक्यॉरिटी के लिए किनारे पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है।

रेडमी नोट 10एस में मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा 8 जीबी तक रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh बैटरी है जो 33वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल वाइड-ऐंगल, 2 मेगापिक्सल डेप्थ और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिए गए हैं जो एलईडी फ्लैश सपॉर्ट करते हैं। फोन में 13 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है जो डिस्प्ले पर पंच-होल में मौजूद है।