पीएम मोदी बोले- पहले की तरह इस बार भी कोरोना से पाएंगे पार

0
47

नई दिल्ली। मुख्यमंत्रियों के साथ लाइव चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि नियमों का कड़ाई से पालन करें। उनका मंत्र था, दवाई भी और कड़ाई भी। पीएम ने विश्वास जताया कि पहले की तरह से इस बार भी कोरोना से लड़ाई जीती जाएगी। उन्होंने राज्यों के सीएम से कहा कि एहतियाती कदम उठाते हुए वैक्सीनेशन के काम में तेजी लाई जाए।

पीएम मोदी ने कहा कि अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत वैक्सीन लगाने का प्रयास हो। एंबुलेंस, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की भी समीक्षा करनी होगी। उन्होंने कहा कि 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाएं। वैक्सीन लगवाने के बाद भी लापरवाही ना बरतें। उन्होंने कहा कि आसपास के लोगों को वैक्सीन के प्रति बढ़ावा दें। समाज के प्रभावी लोग इस अभियान में सामने आए।

पीएम ने कहा कि एक ही राज्य को पूरी वैक्सीन नहीं दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर जागरूकता जरूरी है। इसके लिए अभियान चलाया जाए। कोरोना के मरीजों के बढ़ने पर राज्य दबाव में ना आएं। उन्होंने कहा कि कोरोना के टेस्ट सही ढंग से किए जाएं। कंटेनमेंट जोन में हर व्यक्ति की जांच हो। उन्होंने कहा कि जहां संख्या ज्यादा है वहां पर ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट को बढ़ाए जाने की जरुरत है।