सोशल डिस्टेंस और मास्क लगाने में लापरवाही दे रही कोरोना को दावत: माहेश्वरी

0
104

इंद्रा विहार टीकाकरण शिविर में 544 व्यक्तियों ने लगवाई वेक्सीन

कोटा। इंद्रा विहार विकास सोसायटी, क्षेत्रीय वार्ड पार्षद व क्षेत्रीय व्यापार सघों की ओर से सोसायटी भवन में आयोजित संयुक्त टीकाकरण शिविर में बुधवार को 544 व्यक्तियों को वेक्सीन लगाई गयी। केम्प का शुभारंभ शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, पूर्व विधायक हीरालाल नागर एव कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने किया।

कोरोना के बचाव के लिए कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर लगाए गए वैक्सीनेशन कैंप में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि वैक्सीन के दायरे में आने वाले सभी वर्गों को वैक्सीन के लिए जनजागृति आ चुकी है। शहर मे कई जगह टीकाकरण शिविर लगाने की होड़ सी मची हुई है। उन्होंने सभी लोगों से टीका लगाने एवं एवं कोरोना गाइड लाइन की पालना करने की अपील की ।

पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर लग रहे लगातार कैंपों के माध्यम से अब आम जन मे जनजागृति पैदा हुई है और अब स्वयं सेवी संस्थाएं एवं समाज भी कैंप लगाने के लिए आगे आ रहे हैं। बढ़ते कोरोना के फैलाव को देखते हुए इसे रोकने के लिए निरंतर इस तरह के शिविर आयोजित होना अति आवश्यक है।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ ने अपने क्षेत्रीय व्यापार संघों को आह्वान किया है कि शहर में किसी भी तरह के टीकाकरण कैंप में अपना पूर्ण योगदान देवें और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वेक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें । उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का यही अभी एकमात्र उपाय बचा है। अभी भी लोग मास्क लगाने में भारी लापरवाही कर रहे हैं। उसी के कारण कोरोना तेजी से फैल रहा है। माहेश्वरी ने कहा कि क्षेत्रीय व्यापार संघ, वार्ड पार्षदों एवं मोहल्ले की विकास समितियों के साथ मिलकर इस तरह के आयोजन करे।

उन्होंने कहा कि आज दिनभर इंद्रा विहार विकास सोसायटी के भवन मे अध्यक्ष छुट्टन लाल शर्मा, सचिव अशोक लड्ढा, तलवंडी व्यापार संघ आजाद मार्केट के अध्यक्ष मुकेश भटनागर, तलवंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष रविंद्र दुबे, सचिव कैलाश चंद मंगल ,जवाहर नगर व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश माहेश्वरी, रंगबाडी रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी, कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गिर्राज मीणा, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र गोयल एवं सदस्य नीरज वर्मा, कमलकांत एवं वार्ड पार्षद योगेश राणा ने दिनभर कैंप में रहकर व्यवस्थाओं में सहयोग किया।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यापार संघों को आह्वान किया कि वह कोरोना गाइड लाइन की पालना स्वयं भी करें एवं अपने सदस्यों को भी पालना करने के लिए जागृत करें। साथ ही अपने-अपने क्षेत्रों में वैक्सीनेशन कैंप लगाकर अपने व्यापारियों स्टाफ और आने वाले ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए सख्त हिदायत दें।