वीवो का खास फोन Vivo Nex 5 जल्द होगा लॉन्च, जानिए खासियत

0
194

नई दिल्ली। पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी Vivo आने वाले दिनों में नया मोबाइल Vivo Nex 5 लॉन्च करने वाली है। वीवो नेक्स सीरीज के इस नए फोन की सबसे खास बात ये होने वाली है कि इसमें अंडर-डिस्प्ले कैमरा होगा, यानी आपको इसमें सेल्फी के लिए ऊपरी तौर पर नॉच या वॉटरड्रॉप सेटअप देखने को नहीं मिलेगा और आप जैसे ही फ्रंट कैमरा सेटिंग में जाकर ऑन करेंगे तो आपको डिस्प्ले के अंदर ही सेंसर दिख जाएगा। फिलहाल बेहद कम स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले कैमरा देखने को मिलता है। कई कंपनियां अपने अपकमिंग स्मार्टफोन्स अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा के साथ पेश करने वाली है। वीवो नेक्स 5 में कई शानदार खूबियां देखने को मिलेंगी, जिनके बारे में लीक रिपोर्ट में टिप्स्टर ने दावा किया है।

खासियत : हाल ही में Electrical Kurologist नाम के टिप्स्टर की लीक जानकारी से जुड़ी रिपोर्ट जीएसएमएरिना पर पब्लिश हुई थी, जिसमें Vivo Nex 5 की संभावित खूबियों की जानकारी मिली थी। Vivo Nex 5 में 6.78 इंच का quad-curve डिस्प्ले हो सकता है, जिसका डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। वीवो नेक्स 5 में 4,500mAh की बैटरी हो सकती है, जो कि 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 60 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेगी। वीवो के इस नेक्स्ट जेनरेशन मोबाइल को IP68 डस्ट और वॉटर रसिस्टेंस फीचर से लैस होगा, जिससे इसकी मजबूती और ड्यूरैबिलिटी का अंदाजा लगा सकते हैं। वीवो इस फोन को 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है।

पावरफुल कैमरा: Vivo Nex सीरीज के अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo Nex 5 के कैमरे की बात करें तो टिप्स्टर से मिली जानकारी के मुताबिक इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा, जो कि अंडर डिस्प्ले होगा। इसके रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला क्वॉड रियर कैमरा दिख सकता है। इस फोन के रियक कैमरे में वनप्लस 9 सीरीज मोबाइल्स की तरह दूसरे और तीसरे कैमरे भी पावरफुल हो सकते हैं। वीवो इस फोन को 40 हजार रुपये के रेंज में लॉन्च कर सकती है। आने वाले समय में वीवो के इस अपकमिंग स्मार्टफोन की बाकी सारी खूबियों के बारे में भी पता चल जाएगा। फिलहाल भारत में वीवो एक्स60 सीरीज के मोबाइल्स की बंपर बिक्री होती है। वीवो ने बीते दिनों Vivo X60t लॉन्च किया है, जो कि शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स के साथ है।