कोटा में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा- कलेक्टर

0
278

गायत्री परिवार ट्रस्ट के वैक्सीनेशन कैंप में 177 व्यक्तियों को वेक्सीन लगाई

कोटा। गायत्री परिवार ट्रस्ट की ओर से गायत्री शक्तिपीठ विज्ञान नगर पर मंगलवार को वेक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने किया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर राठौड़ ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ की पहल के बाद कोटा में कोरोना से बचाव को लेकर लगाए जा रहे वैक्सीनेशन कैंप के प्रति लोगों का जबरदस्त रुझान बढ़ा है। यह आपसी तालमेल का ही नतीजा है। इसके तहत समाज के सभी व्यापारिक, औद्योगिक समाज सेवी संस्थाओं ने आगे आकर तेजी से फैल रहे कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की महत्वता को समझा।

मंसूरी समाज एवं स्टोन माइंस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद इरशाद मंसूरी ‘मामू’ ने सपत्नी इस कैंप में वेक्सीन लगवा कर पूरे मंसूरी समाज के करीब 10000 सदस्य को भी वेक्सीन लगवाने का संदेश दिया है। समारोह की अध्यक्षता कर रहे मुख्य चिकित्सा स्वास्थ अधिकारी डॉ. बीएस तंवर ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के 1 अप्रैल को पुरुषार्थ भवन में सफल वेक्सीनेशन कैंप में 823 व्यक्तियों को वेक्सीन लगवाई, उसके बाद कोटा व्यापार महासंघ के सहयोग से कोटा में वैक्सीनेशन केम्प लगाने की संस्थाओं में होड़ सी लग गई है।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि सभी समाज सेवी संस्थाओं व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों को जोड़ने के लिए हम मिलकर निरंतर प्रयास कर रहे हैं। उसी के चलते स्टोन माइंस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद इश्हाक मंसूरी ‘मामू” ने वेक्सीन लगाकर मंसूरी समाज की ओर से शीघ्र ही संजय नगर एवं विज्ञान नगर क्षेत्र में एक बड़ा वेक्सीनेशन कैंप लगाने की घोषणा की है। जिसमें 45 वर्ष से अधिक मंसूरी समाज के लोगों को वेक्सीन लगाई जाएगी।

सरकार 20 वर्ष ऊपर वालों को वेक्सीन लगाने की स्वीकृति दे: माहेश्वरी ने कहा की तेजी से फेल रहे कोरोना के चपेट में 20 से 45 वर्ष के व्यक्ति भी आने लगे हैं। हमारा यही उद्देश्य है कि 45 वर्ष से ऊपर वालों को जल्दी से जल्दी वैक्सीन लगे। ताकि उसके बाद 20 से 45 वर्ष के व्यक्तियों को सरकार वेक्सीन लगाने की स्वीकृति दे। माहेश्वरी ने इस अवसर पर समस्त व्यापारियों से अपील की है कि वह अपने अपने प्रतिष्ठानों पर बिना मास्क के न तो स्वयं रहें और न ही ग्राहकों को प्रवेश दें। क्योंकि कोरोना के फैलाव को अगर नहीं रोका गया तो सबसे बड़ा नुकसान व्यापार जगत को होगा।

नगर निगम की प्रबंधक सामाजिक विकास डॉक्टर हेमलता गांधी ने कहा कि जिस तरह से शहर की सभी संस्थाएं आगे आयी है, वह सराहनीय कदम है। कोटा व्यापार महासंघ द्वारा रामनगर स्टोन मंडी में एक विशाल कैंप लगाकर 327 छोटे तबके की महिलाओं एवं पुरुषों को वैक्सीन लगवाई, यह एक सराहनीय कार्य है। हम भी शहर से सटे कच्ची बस्तियों में जाकर वैक्सीनेशन कैंप लगाएंगे। जिससे इन क्षेत्रों में भी कोरोना के फैलाव से बचाया जा सकेगा।

गायत्री परिवार ट्रस्ट के अध्यक्ष जीडी पटेल ने बताया कि इस वैक्सीनेशन के माध्यम से हमने गायत्री शक्तिपीठ के सभी लोगों को जोड़कर उनको वैक्सीन लगवाने के साथ साथ संजय नगर, विज्ञान नगर क्षेत्र के लोगों को भी वेक्सीन लगवाई है। इस अवसर पर गायत्री शक्तिपीठ के पदाधिकारियों द्वारा समस्त अतिथियों का जो इस कार्य में दिन रात लगे हुए उनका माला शाल एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया। जिला कलेक्टर द्वारा मंसूरी समाज के अध्यक्ष मोहम्मद इश्हाक मंसूरी एवं उनकी पत्नी द्वारा लगाई गई वैक्सीन पर उनका साफा एंव शाल एवं प्रशस्ति पत्र देकर उनका सम्मान किया गया।