GMC Hummer के इलेक्ट्रिक अवतार से उठा पर्दा, सिंगल चार्ज में चलेगी 482km

0
347

नई दिल्ली। अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी GMC ने पिछले साल हमर ब्रांड को नए अवतार में पेश करने की घोषणा की थी। इसी क्रम में कार निर्माता ने पिछले साल हमर पिकअप वर्जन की बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया था। हालांकि यह पिक-अप अभी भी टेस्टिंग मोड पर है। फिलहाल आपको बता दें, कि हमर पिकअप को पेश करने के बाद अब कंपनी ने हमर ईवी एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। कंपनी के अनुसार हमर ईवी एसयूवी की बिक्री अधिकारिक तौर पर 2023 तक शुरू की जाएगी। वहीं इसके एंट्री-लेवल ईवी वेरिएंट को 2024 में उपलब्ध कराया जाएगा।

कीमत और ड्राइविंग रेंज: GMC HUmmer SUV में कंपनी की 20-मॉड्यूल बैटरी सिस्टम के साथ अल्टियम पावरट्रेन का प्रयोग किया गया है, जो 817 बीएचपी की पॉवर और 15,592 एनएम तक का पीक टार्क प्रदान करता है। अगर ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 482 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इस ऑल-इलेक्ट्रिक SUV को चार वेरिएंट EV2, EV2x, EV3x और Edition 1 में उपलब्ध कराया गया है, और इसकी कीमत $ 79,995 यानी करीब 58.66 लाख से लेकर और $110,595 ( 81.1) लाख रुपये के बीच तय की गई है।

डिजाइन हाइलाइट्स: जानकारी के लिए बता दें, हमर एसयूवी और पिक-अप वर्जनों में अलग-अलग सिल्हूट हैं, लेकिन इनका डिजाइन एक जैसा ही दिया गया है। हमर एसयूवी अपने पिक-अप सिबलिंग की तरह स्किड प्लेट के साथ एक चंकी फ्रंट बम्पर से लैस है, वहीं इसमें ‘हैमर’ बैजिंग, फ्लेयर्ड व्हील आर्क, रियर हंच और साइड क्लैडिंग के साथ चिकने एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं। इस SUV वर्जन की टेल लाइट्स हमर पिक-अप वैरिएंट से काफी हद तक मिलती जुलती हैं लेकिन बूट-माउंटेड स्पेयर व्हील की वजह से रियर एंड अलग दिखाई देता है।