राजस्‍थान में बाहर से आने वालों के लिए RT-PCR टेस्‍ट अनिवार्य

0
97

जयपुर। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने चौतरफा चिंता की लकीरें खींच दी हैं। मामलों में बढ़ोतरी नहीं हो इसके लिए राजस्‍थान सरकार भी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राजस्‍थान सरकार ने राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों और बाहर से यात्रा करके आने वालों के लिए RT-PCR टेस्‍ट अनिवार्य कर दिया है। यही नहीं पहली से 9वीं तक की कक्षाओं को निलंबित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी कोविड़ संक्रमण की आंकलन के आधार पर रात्रिकालीन कर्फ्यू के समय के संबंध में निर्णय ले सकेंगे, लेकिन रात आठ बजे से पहले और सुबह 6 बजे के बाद कर्फ्यू के लिए राज्य सरकार की पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य होगा। राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को कोविड़ जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। डिलीवरी सेवाओं को छोड़कर रेस्तरां और रेस्‍टोरेंटों को नाइट कर्फ्यू का पालन करने को कहा गया है। सरकार ने सीमाओं पर सख्‍त निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

सरकार की ओर से कहा गया है कि शादियों में 100 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी। सिनेमा घर, थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे। सूत्रों की मानें तो सरकार नाइट कर्फ्यू अब रात 10 बजे की जगह रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक करने की तैयारी कर रही है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर कोविड टेस्ट रिपोर्ट देखने का प्रबंध किया गया है। राजस्थान में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1729 नए संक्रमित मिले हैं जबकि दो लोगों की मौत हो गई है।