राज. में कोरोना की नई गाइडलाइन:वीकेंड पर जिम, पार्क व टाकीज बंद रहेंगे

0
178

जयपुर। राजस्थान सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नई गाइडलाइन जारी करते हुए कुछ और पाबंदिया लगाई हैं। इसके तहत वीकेंड पर शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे सिनेमा हॉल, थियेटर, जिम, मल्टीप्लेक्स और मनोरंजन पार्क रखे बंद जाएंगे। अब रेस्टोरेंट और होटल्स पर नाइट कर्फ्यू के प्रतिबंध लागू होंगे। भोजन की टेक अवे और होम डिलीवरी व्यवस्था चालू रहेगी। सरकार ने तरणताल बंद रखने के आदेश दिए हैं।

राज्य सरकार ने शादियों में आने वाले मेहमानों की संख्या फिर घटा दी है। अब केवल 50 व्यक्तियों को ही शादी में आने की अनुमति रहेगी। शादी समारोह में गार्डन और होटलों द्वारा नियम का उल्लंघन करने पर सीलिंग की कार्रवाई होगी। राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को पोर्टल पर रजिस्टर करना होगा जरूरी। अब पोर्टल पर ही कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट भी अपलोड करनी होगी।

कोटा में 225 कोरोना पॉजिटिव
राजस्थान में रविवार को 1729 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 225 नए केस कोटा में सामने आए हैं। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सबसे ज्यादा 258 नए कोरोना पॉजिटिव जयपुर में मिले हैं। दूसरे नंबर पर कोटा है, जहां 225 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। जोधपुर में 194, अजमेर व भीलवाड़ा में 96, डूंगरपुर में 85 व उदयपुर में 137 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

बेस्ट प्राइज मार्ट को सीज
राज्य में अब एक्टिव केसेज 12 हजार 878 हो गए हैं। इस बीच, कोटा जिला प्रशासन ने कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन पर रविवार को बड़ी कार्रवाई की है। झालावाड़ रोड स्थित बेस्ट प्राइज मार्ट को सीज कर दिया गया है। कार्रवाई के समय सौ से अधिक लोग बेस्ट प्राइस में बगैर मास्क के मौजूद थे।