Hyundai Alcazar के दमदार लुक का कंपनी ने जारी किया नया टीजर VIDEO

0
348

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई प्रीमियम एसयूवी Hyundai Alcazar को लॉन्च करने वाली है। भारत से ही इस एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू किया जाएगा, लेकिन इसके लॉन्च से पहले कंपनी ने एक बार फिर से इसका नया टीजर वीडियो जारी किया है जिसमें इस एसयूवी का लुक और डिजाइन काफी हद तक खुलकर सामने आया है।

जानकारी के अनुसार कंपनी इस एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू आगामी 6 अप्रैल को राजस्थान में करेगी, और इसे जून महीने में बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च किया जा सकता है। ये नई SUV भी कंपनी के मौजूदा क्रेटा के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, जहां एक तरफ इनमें कुछ समानताएं हैं वहीं इसमें कुछ बातें ऐसी भी होंगी जो क्रेटा से इसे अलग बनाती हैं।

नई Alcazar में कंपनी ने फ्लैटर रूफलाइन के साथ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स और प्रोजेक्टर हेडलैंप का प्रयोग किया है। इसके अलावा C कॉलम और सी शेप LED टेल लैंप्स के साथ नया रियर बंपर इस एसयूवी के पिछले हिस्से को बेहतर बनाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसमें 18 इंच का एलॉय व्हील दे सकती है, जो कि क्रेटा से बड़ी होगी। क्रेटा में 17 इंच का एलॉय व्हील मिलता है।

ग्लोबल ट्च: नई Alcazar में कंपनी रूफ माउंटेड स्पॉयलर के साथ ट्वीन एग्जॉस्ट (साइलेंसर) भी दे सकती है, जो कि ग्लोबल मॉर्केट में मौजूद Hyundai Palisade में भी देखने को मिलता है। इस एसयूवी को 6 सीटर और 7 सीटर दोनों विकल्प के साथ बाजार में उतारा जाएगा, इसके 6 सीटर वेरिएंट में कैप्टन सीट और 7 सीटर वेरिएंट के दूसरी पंक्ति में बेंच सीट दिए जाएंगे।

इंजन क्षमता: इस एसयूवी में कंपनी मौजूदा इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल, 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

फीचर्स: Hyundai Alcazar में 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे।

हालांकि अभी कंपनी की तरफ से इस एसयूवी के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक डेट नहीं दी गई है। लेकिन कुछ डीलरशिप पर इस एसयूवी की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं जल्द ही आप इस एसयूवी की ड्राइविंग का आनंद ले सकेंगे। इसकी बुकिंग के लिए 50,000 रुपये की राशि बतौर बुकिंग अमाउंट ली जा रही है।