JEE Main April 2021 : आवेदन करने की आखिरी तारीख आज

0
365

नई दिल्ली। जेईई मेन अप्रैल (JEE Main April 2021) सेशन के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आज यानी कि 4 अप्रैल, 2021 है। परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए (National Testing Agency, NTA) अप्रैल सेशन के लिए कल रात 11.50 बजे रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे फटाफट आधिकारिक साइट nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी जेईई मेन अप्रैल सेशन का फॉर्म भर सकते हैं। हालांकि परीक्षा के लिए ऑनलाइन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 5 अप्रैल, 2021 तक है।

इस डायरेक्ट लिंक से भरें जेईई मेन अप्रैल सेशन के लिए परीक्षा फॉर्म

जेईई मेन अप्रैल सेशन के लिए ऐसे भरें परीक्षा फॉर्म
जेईई मेन अप्रैल सेशन परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को NTA JEE की आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन 2021 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा। इसके बाद परीक्षा शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। इसके बाद पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

एनटीए की ओर से जेईई मेन अप्रैल परीक्षा फॉर्म के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 मार्च, 2021 को शुरू हुई थी। वहीं अप्रैल (सेशन 3) पेपर 1(B.E.B.Tech) के लिए आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा 27 अप्रैल, 28, 29 और 30, 2021 को संपन्न कराई जाएगी। एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके अनुूसार पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित होगी।