Kia Seltos आ रही नए अवतार में, जानिए खासियत

0
296

नई दिल्ली। Kia Motors ने सोशल मीडिया पर एक नया प्रॉडक्ट टीज किया है। टीजर में एक ऐपल और एक बुक नजर आ रहा है। टीजर के टेक्स्ट में लिखा था, ‘The one who asked “why?” इसके अलावा टीजर में ‘कमिंग सून’ भी लिखा हुआ है।

कोरिया में लॉन्च हो चुका है ये मॉडल
दरअसल कंपनी भारत में किआ सेल्टॉस ग्रैविटी एडीशन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें यह मॉडल कोरिया में पहले ही लॉन्च हो चुका है और अब जल्द ही कंपनी इसे भारतीय बाजार में उतार देगी।

भारत में ‘हिट’ है सेल्टॉस
किआ सेल्टॉस कंपनी की भारत में पहली कार थी। यह कार भारत में काफी पॉप्युलर है। इस कार की लोकप्रियता को भुनाने के लिए कंपनी कार को नए अवतार में भारतीय बाजार में ला रही है।

दो इंजन ऑप्शन
सेल्टॉस ग्रैविटी के कोरियन मॉडल में दो इंजन ऑप्शन हैं। इनमें 177bhp पावर वाला 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 136bhp पावर वाला 1.6-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं। दोनों इंजन के साथ ऑल-वील ड्राइव सिस्टम का ऑप्शन दिया गया है।

स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर
दूसरी ओर, अपडेटेड सेल्टॉस (2021 Kia Seltos) में किआ ने अब लेन कीप असिस्ट और हाई-बीम असिस्ट फंक्शन जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड (सभी वेरियंट में) शामिल कर दिए हैं। सेल्टॉस ग्रैविटी को भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर अभी किआ मोटर्स ने कोई ऑफिशल घोषणा नहीं की है। हालांकि, कुछ समय बाद कंपनी इसे स्पेशल एडिशन के रूप में भारत में लॉन्च कर सकती है।