एंटीलिया केस में अब नई मर्सिडीज की एंट्री, होटल में वझे के साथ महिला कौन

0
138

मुंबई। उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के पास स्कॉर्पियो में विस्फोटक मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे नए खुलासे भी सामने आ रहे हैं। अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में एक नई मर्सिडीज कार की एंट्री हुई है। शुक्रवार की शाम एनआईए दफ्तर पर सफेद रंग की एक मर्सिडीज कार को भी लाया गया है।

बताया जा रहा है कि इस कार का भी एंटीलिया विस्फोटक मामले से संबंध है। अब इस कार और इसके मालिक की भी छानबीन एनआईए ने शुरू की है। सचिन वझे (Sachin Waze) समेत अन्य आरोपी एनआईए की हिरासत में हैं।

संदिग्ध महिला से पूछताछ
सचिन वझे प्रकरण के तार अब मीरा-रोड से जुड चुके हैं। गुरुवार को एनआईए की एक टीम मीरा-रोड पहुंची और एक घर की तलाशी ली। तलाशी के दौरान एनआईए के हाथ कुछ महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं। गुरुवार शाम 5 बजे के आसपास एनआईए की टीम कनकिया परिसर की एक इमारत में पहंची और यहां के एक फ्लैट में अपनी जांच शुरू की।

सूत्रों की मानें तो फ्लैट किसी पीयूष गर्ग नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है और उसमें किराये पर एक महिला रहती थी। किरायेदार का नाम मीना जॉर्ज है, जिसे एनआईए की टीम ने मुंबई से हिरासत में लिया है। संदिग्ध महिला से पूछताछ जारी है।

सूत्र बताते हैं कि संदिग्ध महिला का संबंध वझे से है। शक है कि ट्राइडेंट होटल के सीसीटीवी में दिखी महिला यही है। फ्लैट की तलाशी के दौरान स्थानीय पुलिस और मकान मालिक वहां मौजूद थे। फ्लैट बंद होने के कारण डुप्लीकेट चाभी बनाकर घर खोला गया।

एनआईए के हाथ लगे महत्वपूर्ण सुराग
सूत्र के मुताबिक फ्लैट की तलाशी के दौरान एनआईए के हाथ कई महत्वपूर्ण सुराग लगे हैं। तलाशी में एनआईए को बैंक के पासबुक, लेन-देन से संबंधित डायरी और अन्य सुराग मिले हैं। बताया जा रहा है कि वझे के लेन-देन का हिसाब संदिग्ध महिला ही रखती थी। बीती रात को 1 बजे के आसपास एनआईए की टीम महिला को फ्लैट पर भी लेकर आई थी। आपको बता दें कि संदिग्ध महिला बीते 15 दिन से फ्लैट पर नहीं आई थी।

संधिग्ध महिला को किराए पर मकान दिलाने वाले एस्टेट एजेंट से भी एनआईए की टीम विगत 3 दिन से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा कि एनआईए विगत 3 दिन से लगातार एजेंट को आफिस में बुला रही है।