45 पार के व्यक्ति कोरोना वेक्सीन अवश्य लगवाएं : कलेक्टर राठौड़

0
378

कोविड वैक्सीनेशन कैंप में 823 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ, दी एसएसआई एसोसिएशन एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में पुरुषार्थ भवन पर गुरुवार को आयोजित कोविड वैक्सीनेशन कैंप में 823 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई।  वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर ने किया। समारोह की अध्यक्षता चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस तंवर ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर निगम की प्रबंधक सामाजिक विकास डॉक्टर हेमलता गांधी, सीएमओ इंचार्ज कोविड 19 डॉ. सौरभ शर्मा एवं डॉ अरविंद शर्मा थे।         

इस अवसर पर कलेक्टर उज्जवल राठौड़ ने कहा कि तेजी से फेलते कोरोनावायरस को देखते हुए सभी को मास्क लगाना चाहिए। वैक्सीन के दायरे में आने वाले 45 वर्ष से अधिक सभी व्यक्तियों को वेक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। ताकि कोरोनावायरस पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि पूरे कोरोना काल में कोटा व्यापार महासंघ व दी एसएसआई एसोसिएशन ने जन सेवा, जन जागृति एवं सरकारी गाइडलाइन की पालना करने एवं करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। साथ ही प्रशासन को भी पूर्ण सहयोग दिया है। उन्होंने इस वैक्सीनेशन कैंप के लगाए जाने एवं लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करने पर कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों की सराहना की।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएस तंवर ने कोरोना से बचाव के लिए अधिक सतर्कता एवं गाइड लाइन की पालना करने की जरूरत बताई।  इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी संस्थाओं से वेक्सीनेशन कैंप का आयोजन करने एवं लोगों वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया । 

हम कोरोना को हराने के लिए कृत संकल्पित
महासचिव माहेश्वरी ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ एवं दी एसएसआई एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अथक प्रयास से वैक्सीनेशन कैंप आयोजित कर 823 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाना अपने आप में एक अनूठा प्रयास है। हम कोरोना को हराने के लिए कृत संकल्पित हैं। हम सभी वर्गों से अपील करते हैं कि वह हमेशा मास्क लगा कर रखें, जो वैक्सीन के दायरे में आ रहे हैं वह वेक्सीन जरूर लगाएं।

फिर से लॉकडाउन लगा तो पूरा व्यापार एवं उद्योग चौपट हो जाएगा
दी एसएसआई एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल, अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन एवं सचिव मनीष माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना काल में विकट परिस्थितियों के चलते हुए जो हमारी जिम्मेदारी है, उससे कभी हमने मुंह नहीं मोड़ा है। हमने प्रशासन एवं कोटा व्यापार महासंघ के साथ सामंजस्य बैठाकर कोरोना बचाव के लिए ओद्योगिक क्षेत्र में जो कार्य किया है उससे शहर में कोरोना का सबसे कम फैलाव औद्योगिक क्षेत्र में रहा है। संस्थापक अध्यक्ष मित्तल ने कहा कि कोरोना के फैलाव को नहीं रोका गया एवं फिर से लॉकडाउन लगा तो पूरा व्यापार एवं उद्योग चौपट हो जाएगा। लोगों के सामने रोजगार का संकट पैदा हो जायेगा। उन्होंने सभी व्यापारी, उद्यमी एवं उनसे संबंधित कर्मचारी स्टाफ से अपील की है कि कोरोना गाइड लाइन की पालना करें।

सीएमओ इंचार्ज कोविड-19 के डॉ. सौरभ शर्मा एवं डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि कोरोनावायरस को रोकने के लिए हम पूरी तरह सजग हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य कोरोनावायरस के फेलाव को रोकना है। इस अवसर पर नगर निगम की सामाजिक विकास प्रबंधक डॉ. हेमलता गांधी ने भी संबोधित किया।