Kia EV6 एसयूवी सिंगल चार्ज में देगी 500 kms की जबरदस्त रेंज, जानें खासियत

0
451

नई दिल्ली। किआ मोटर्स ने हाल ही में अपनी पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV6 से पर्दा उठाया था। अब कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार से जुड़ी हुई कई अन्य जानकारिया भी साझा की हैं जिनके बारे में जानना ग्राहकों के लिए बेहद ही जरूरी है। आपको बता दें कि ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में भी अच्छी खासी रेंज देने में सक्षम होगी।

आपको बता दें कि Kia EV6 577 की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी साथ ही साथ ये सिंगल चार्ज में 500 kms की रेंज देगी जिससे आप बिना रुके लंबा सफर तय कर पाएंगे। आपको बता दें कि किआ मोटर्स की ये महत्वाकांक्षी कार Tesla को कड़ी टक्कर देगी।

इस एसयूवी को E-GMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया गया है जो ख़ास तौर से इलेक्ट्रिक कारों के लिए बनाया गया है। ये वही प्लेटफ़ॉर्म है जो Hyundai IONIQ 5 में इस्तेमाल किया जाएगा। अगर बात करें डाइमेंशन की तो EV6 की लम्बाई 4,680 mm, चौड़ाई 1,880 mm और ऊंचाई 1,550 mm है। इस कार का व्हीलबेस 2,900 mm का है। Kia EV6 दो इलेक्ट्रिक मोटर्स की मदद से 577 hp की बेहतरीन पावर जेनरेट करती है। इस एसयूवी को जीरो से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में महज 3.5 सेकेण्ड का समय लगता है।

आपको बता दें कि इस कार में 800 वोल्ट का चार्जिंग सिस्टम दिया गया है जिसकी बदौलत EV6 महज 18 मिनट में 10% से 80% फीसद तक चार्ज हो जाती है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को आप महज 4 मिनट 30 सेकेंड की चार्जिंग में 100 की दूरी तक चलाने लायक चार्ज कर सकते हैं। दावे के अनुसार इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज 510 किलोमीटर है।

Kia EV6 SUV में डे-टाइम रनिंग लाइट्स और मॉडल के डिजिटल टाइगर फेस के साथ यह काफी आकर्षक नजर आ रही है। कार के फ्रंट में आइकॉनिक टाइगर नोज़ ग्रिल दिया गया है जो इसकी सभी कारों में देखने को मिलता है। इसमें जबरदस्त केबिन स्पेस मिलता है साथ ही इसमें सीमलेस हाई-टेक कर्व्ड हाई-डेफिनिशन ऑडियो विजुअल और नेविगेशन (AVN) स्क्रीन नए इंटीरियर का एक और आकर्षक एलिमेंट है।