मास्क नहीं लगाने वाली बसपा विधायक को पत्रकार का जवाब, जानें क्या बोला

0
165

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर आने के पूरे संकेत मिलने लगे हैं। भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सरकार लोगों से कोरोना गाइडलाइन को सख्ती से फॉलो करने की अपील कर रही है। इस बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला विधायक कोविड-19 प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाती नजर आती हैं। पूछने पर भी विधायक साहिबा कहती हैं कि वो जनप्रतिनिधि नहीं है और इस संबंध में सिर्फ उनसे ही क्यों सवाल पूछा जा रहा है।

वीडियो वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इसमें पत्रकार महिला विधायक से मास्क ना लगाने पर सवाल पूछता है। सवाल पर विधायक बिगड़ गईं। उन्होंने जवाब में कहा कि इधर-उधर एक बार देख लीजिए मेरे अलावा कितने और लोग हैं जिन्होंने मास्क नहीं लगाया। पत्रकार ने काउंटर सवाल दागा और पूछा कि वो जनप्रतिनिधि हैं और उनसे ही सवाल पूछा जाएगा। इसपर महिला नेत्री ने कहा कि वो जनप्रतिनिधि नहीं हैं।

विधायक से फिर पूछा कि क्या उनसे समाज को कुछ नहीं सीखना चाहिए। वो सीधे तौर पर सीएम और पीएम के निर्देशों को नजरअंदाज कर रही हैं। महिला नेत्री ने कहा कि वो किसी की अवहेलना नहीं कर रहीं। उन्हें कुछ परेशानी है इसलिए मास्क नहीं लगा रहीं। उन्होंने कहा- मास्क लगाकर क्या मर जाऊं? मर जाऊं तब आप खबर नहीं छापोगे। मास्क लगाने से मुझे घुटन होती है। उल्टियां होती हैं।

MLA के जवाब से पत्रकार संतुष्ट नहीं हुआ और उसने फिर सवाल पूछा कि वो मास्क नहीं लगाएंगी मगर ज्ञान देंगी? विधायक ने कहा कि पत्रकार माइक पकड़ने के अलावा थोड़ा दिमाग का भी इस्तेमाल करें। इसपर उन्होंने मजेदार जवाब दिया- मैं दिमाग का इस्तेमाल कर रहा हूं तभी तो सवाल कर रहा हूं। अगर पढ़ा-लिखा नहीं होता तो आपकी तरह विधायक नहीं होता।

वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। लोग इसपर अपनी राय दे रहे हैं। एजाज लिखते हैं- मास्क लगाने से मुझे भी परेशानी होती है। इसलिए सार्वजनिक स्थान पर जाने से बचता हूं। दूसरों को सुरक्षित रखना ही मेरा कर्तव्य है। मोहम्मद आसिफ लिखते हैं, ‘ये बसपा विधायक रामबाई गोविंद सिंह हैं। पिछले सप्ताह ही पूर्व कांग्रेस नेता की हत्या के आरोप में इनके पति को गिरफ्तार किया गया है।