MG की नई EV कार 5G फीचर के साथ आएगी, सिंगल चार्ज पर चलेगी 800km

0
278

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी MG ने अपनी स्पोर्ट्स ईवी MG Cyberster के 31 मार्च को होने वाले ग्लोबल डेब्यू से पहले ही कार की कुछ झलकियां पेश की हैं। जो इसके डिज़ाइन और लुक का खुलासा करती हैं। इन पिक्चर्स में कार एक कंप्लीट फ्रेम में तो नहीं है, लेकिन अलग-अलग हिस्से के कुछ फोटोज़ एमजी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर जरूर शेयर किये हैं। जिसमें इस दो दरवाज़ों वाली बेहतरीन कार की झलक देखने को मिली है और इसके लुक को देख कर आप कह सकते हैं कि अपने लांच के बाद यह कार ईवी मार्केट में एक गेम चेंजर साबित हो सकती है। फीचर्स की भरमार के बीच यह कार अपने साथ 5जी कनेक्टेड फीचर के साथ आएगी।

डिज़ाइन : MG Cyberster की जो तस्वीरें सामनें आई हैं उसमें लो-स्लंग प्रोफाइल देखने को मिल रही है। जो इस कार को आकर्षक स्पोर्ट्स कैटेगरी का फील दे रही है। इसके पूरे साइड बॉडी पैनल्स, पर अट्रैक्टिव लाइन हैं और फ्रंट में स्लिम ग्रिल डिज़ाइन, ‘मैजिक-आई’ इंटरेक्टिव हेडलाइट्स, एलईडी लाइट्स सहित अन्य बारीक से बारीक हाइलाइट्स इसके लुक में चार चांद लगा रही हैं और ऐसा लग रहा है कि लांच के बाद यह कार ईवी सेग्मेंट में अपना खुद का स्टाइल स्टेटमेंट बनाएगी। MG Cyberster के रियर में एमजी की बैजिंग के साथ पीछे का हिस्सा चपटा या नीचे झुका हुआ नज़र आ रहा है। जोकि इस कार के स्पोर्ट्स लुक को कंप्लीट कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एमजी की इस सुपर ईवी के हाई-परफॉर्मेंस व्हील्स कंबाइंड सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के साथ आते हैं। अमूमन ये मैकेनिज्म बहुत ही हाई-परफॉर्मेंस वाली कारों में देखने को मिलता है। लेकिन एमजी ने इसे अपनी MG Cyberster में भी जोड़ा है। अगर एमजी की इस सुपर ईवी के बारे में इतना सबकुछ जानने के बाद भी आपको इस स्पोर्ट्सकार में कुछ कमियां लग रही हैं, तो निराश न हों क्योंकि यह कार और भी बहुत कुछ ग्राहकों को ऑफर करती है। बता दें यह भी दावा किया जा रहा है कि एमजी साइबरस्टर गेमिंग कॉकपिट के साथ आने वाली दुनिया की पहली प्योर सुपर कार है।

हालांकि इसके बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी क्योंकि यह कार अभी भी अपने कंसेप्ट रूप में ही है। लेकिन इस ईवी की डिज़ाइन स्पष्ट रूप से युवा ऑटोमोटिव लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो एमजी साइबरस्टर केवल तीन सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की गति से से दौड़ सकती है। रिपोर्ट्स में तो यह भी दावा किया जा रहा है कि यह एमजी की यह सुपरफास्ट ईवी एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 800 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगी।