Redmi gaming स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन लीक, जानिए डिटेल

0
148

नई दिल्ली। हैंडसेट निर्माता कंपनी Xiaomi का सब-ब्रांड रेडमी भी अब गेमिंग स्मार्टफोन सेगमेंट में एंट्री की योजना बना रही है, याद करा दें कि कुछ महीनों पहले रेडमी के जनरल मैनेजर लू वीबिंग (Lu Weibing) ने कंपनी के पहले गेमिंग स्मार्टफोन को टीज किया था। लेकिन तब से अब तक डिवाइस के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई थी लेकिन अब वीबो टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने आगामी गेमिंग स्मार्टफोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक कर दिए हैं।

Specifications :आगामी गेमिंग स्मार्टफोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक फ्लैगशिप डाइमेंसिटी 1200 (Dimensity 1200) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। डिवाइस में फ्लैट ओलेड स्क्रीन के साथ सेल्फी कैमरा के लिए फ्रंट में छोटा से होल देखने को मिल सकता है।

Redmi K40 series के स्मार्टफोन में जिस लेटेस्ट जेनरेशन Samsung E4 AMOLED डिस्प्ले पैनल है, इसी पैनल का इस्तेमाल इस आगामी स्मार्टफोन में भी किया जा सकता है। DisplayMate Technologies द्वारा इसे द बेस्ट फ्लैट पैनल इन द इंडस्ट्री नाम दिया गया है और इसे A + स्कोर दिया है।

बैटरी क्षमता की बात करें तो आगामी रेडमी गेमिंग स्मार्टफोन में 5000 mAh की बैटरी जान फूंकने के लिए दी जा सकती है जो 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है, कहा जा रहा है कि डिवाइस आधे घंटे में ही फुल चार्ज हो जाएगी। यहां दिलचस्प बात यह है कि बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए रेडमी गेमिंग स्मार्टफोन में फिजिकल शोल्डर बटन दिए जा सकते हैं। जैसे हमने Black Shark 4 series में देखे हैं। टिप्स्टर के अनुसार, आगामी रेडमी फोन की कीमत 300 डॉलर (लगभग 22,000 रुपये) के करीब हो सकती है। यदि ऐसा हुआ तो यह सबसे किफायती गेमिंग स्मार्टफोन होगा।