अब शाओमी बनाएगी इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब आएगी बाजार में

0
361

नई दिल्ली। भारत की नंबर वन और दुनिया की दिग्गज फोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) अब फोन और स्कूटर के बाद इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बाजार में कदम रखने जा रही है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी चीन में स्थित ग्रेट वॉल मोटर्स (Great Wall Motor) की फ्रैक्ट्री में इलेक्ट्रिक वाहनों (Xiaomi electric vehicles) का निर्माण करेगी। इस बात का खुलासा मामले की जानकारी रखने वाले तीन लोगों ने किया है। बता दें कि दुनियाभर में ही नहीं, भारतीय बाजार में भी इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेज हो रही है।

ग्रेट वॉल के साथ पार्टनरशिप में बनेंगे वाहन
रिपोर्ट में कहा गया है कि Xiaomi चीन में ग्रेट वॉल के एक प्लांट का उपयोग करने के लिए बातचीत कर रहा है। ग्रेट वॉल ने अभी तक किसी को दूसरी कंपनी को अपने प्लांट में मैन्युफैक्चरिंग नहीं कराई है। हालांकि अब यह पार्टनरशिप के बाद शाओमी को इंजीनियरिंग परामर्श देगी। इस साझेदारी की घोषणा अगले हफ्ते तक हो सकती है। Xiaomi और Great Wall ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

कब आएगा पहली इलेक्ट्रिक कार
रिपोर्ट की मानें तो शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार 2023 तक आ सकती है। कंपनी अपनी कार को शाओमी के दूसरे प्रोडक्ट से कनेक्ट होने की सुविधा देगी। बता दें कि स्मार्टफोन्स के अलाना शाओमी ढेर सारे इंटरनेट कनेक्टेड डिवाइस बनाती है जिनमें स्कूटर, एयर प्यूरीफायर और राइस कुकर शामिल हैं।