जेईई-मेन: एलन के 1148 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 99 पर्सेन्टाइल से अधिक स्कोर

0
429

कोटा। एनटीए द्वारा जारी जेईई-मेन मार्च परीक्षा के परिणामों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने श्रेष्ठता साबित की है। निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि स्टूडेंट्स ने एक बार फिर नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। एलन की छात्रा काव्या चौपड़ा ने 100 पर्सेन्टाइल के साथ 300 में से 300 अंक प्राप्त किए हैं। जेईई-मेन परीक्षा के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी छात्रा ने पूरे में से पूरे अंक प्राप्त किए हों, इस परफेक्ट स्कोर को प्राप्त करने के साथ ही काव्या पहली छात्रा हो गई है।

काव्या ने दिल्ली स्टेट भी टॉप किया है। इसके साथ ही एलन के छात्र मृदुल अग्रवाल ने भी 100 पर्सेन्टाइल स्कोर के साथ-साथ 300 में से 300 परफेक्ट स्कोर प्राप्त किया है। वहीं छात्र जैनिथ मल्होत्रा व रोहित कुमार ने भी 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है।

इसके साथ ही एलन के 14 स्टूडेंट्स स्टेट टॉपर्स रहे हैं। 12 स्टूडेंट्स क्लासरूम कोचिंग के स्टूडेंट्स है तथा 2 दूरस्थ शिक्षा से शामिल हैं। इसमें आसाम में देबराज डे, छत्तीसगढ़ में रिषभ सिंह, दादर नागर हवेली में श्रिया तिवारी, दिल्ली में काव्या चौपड़ा, गुजरात में तनय विनीत तायल, हिमाचल प्रदेश में तानिश, केरला में श्रीहरि, मध्यप्रदेश में अंतरिक्ष गुप्ता, ओडिशा में देबाशीष पाण्डा, पुड्डूचेरी में मोहित गंगवार, राजस्थान में जैनिथ मल्होत्रा, रोहित कुमार, मृदुल अग्रवाल तथा उत्तराखंड से हार्दिक गर्ग शामिल है। इसमें हार्दिग गर्ग, श्रीहरि सी दूरस्थ शिक्षा से एलन से जुड़े हैं। इसके साथ ही एससी टॉपर्स में क्लासरूम स्टूडेंट सुमित कुमार ने राजस्थान टॉप किया है। एसटी वर्ग में क्लासरूम स्टूडेंट श्रीयांक तातावत ने राजस्थान टॉप किया है।

1148 स्टूडेंट्स के 99 पर्सेन्टाइल से अधिक
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के परिणामों में 4 स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है। इसके साथ ही 1148 स्टूडेंट्स ने 99 पर्सेन्टाइल से अधिक स्कोर किया है, जिसमें 15 ने 99.99 पर्सेन्टाइल से अधिक, 146 ने 99.9 पर्सेन्टाइल से अधिक स्कोर किया है। इसके साथ ही 43 स्टूडेंट्स ने मैथ्स में, 8 ने कैमेस्ट्री में तथा 74 स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है।