दी एसएसआई एसोसिएशन के चुनाव: जम्बू कुमार अध्यक्ष, मनीष सचिव मनोनीत

0
2648

गोविंदराम मित्तल एवं अशोक माहेश्वरी एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार बने

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन के वर्ष 2021-22 के गुरुवार को हुए चुनाव में जम्बू कुमार जैन अध्यक्ष, मनीष माहेश्वरी सचिव, उमेश गोयल कोषाध्यक्ष सहित समस्त कार्यकारिणी निर्विरोध निर्वाचित हुई।

दी एसएसआई एसोसिएशन के पुरूषार्थ भवन में आयोजित एक समारोह में मुख्य चुनाव अधिकारी विपिन सूद ने सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी की घोषणा की। इस अवसर पर सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी का अभिनंदन किया गया। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल एवं पूर्व अध्यक्ष व कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी को मुख्य सलाहकार की बागडोर सौंपी गयी है। अनिल मूंदड़ा, अचल पोद्दार, देवेन्द्र कुमार जैन, मनोज राठी को सलाहकार बनाया गया है।

वर्ष 2022-23 के लिए राजकुमार जैन अध्यक्ष मनोनीत
वर्ष 2022-23 के लिए राजकुमार जैन को अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। इसी प्रकार पदाधिकारियों में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर पवन मूंदड़ा, दीपक मेहता,अमित बंसल, उपाध्यक्ष पद पर शैलेश जैन, विनोद गौतम, इशांत अरोड़ा, समीर सूद, मनोज जैन मालू जी वाला ,कुलदीप माथुर सह सचिव पद पर कृतिका अग्रवाल,अभिनव गोयल, अनीश बिरला, विनोद शर्मा, मनोज सोनी, अंकित अग्रवाल एवं कार्यकारिणी में नितिन गुप्ता,अमन जैन, नवनीत मोहता, विपिन गुप्ता, चित्रा बघायचा, डॉक्टर अंजली अग्रवाल, कपिल बाहेती, पुंडरीक बागला, मनीष चांडक, कन्हैया शर्मा, संदीप कोठारी, सचिन माहेश्वरी, पंकज शेट्टी, कुशल बंसल, योगेश माहेश्वरी, डॉक्टर जसविंदर सिंह, तुषार कोठारी, सिद्धार्थ अजमेरा, साकेत रूगंठा, अनीश माहेश्वरी, रौनक सिंह कपूर, वेदांत तुलसियान, सिद्धार्थ जाजू, बुद्धि प्रकाश, सत्यनारायण मित्तल, निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए। साथ ही एसोसिएशन के संरक्षक पद पर पवन लालपुरिया सह सरक्षक प्रेम भाटिया एवं बीएल गुप्ता निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

इस अवसर पर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष एवं मुख्य सलाहकार गोविंद राम मित्तल ने कहा की संस्था के 36 वे अध्यक्ष का भी निर्विरोध निर्वाचन संस्था की गरिमा को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आज राज्य के प्रमुख औद्योगिक संगठनों में एसएसआई एसोसिएशन का नाम है। उन्होंने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना एक चुनौती लेकर पूरे देश के सामने खड़ा है। सभी पदाधिकारियों का यह प्रयास होना चाहिए कि कोरोना से बचाव करते हुए अपने व्यवसाय को गति प्रदान करें।  

कोरोना का फैलाव रोकने में एसोसिएशन का योगदान
एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं मुख्य सलाहकार व कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि गत कार्यकारिणी में अध्यक्ष मुकेश गुप्ता के नेतृत्व में पूरे वर्ष कोरोना काल का सामना करते हुए औद्योगिक क्षेत्र को कोरोना से बचाने के लिए सार्थक प्रयास किए। जिससे शहर में सबसे कम मात्रा में औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना का फैलाव रहा। साथ ही लॉकडाउन के समय में स्टाफ एवं श्रमिकों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी।

माहेश्वरी ने कहा कि लॉकडाउन के समय कोटा व्यापार महासंघ द्वारा किसी को भी भूखा नहीं रहने की मुहिम के तहत चलाई जाने वाली भोजन शालाओं में भी एसोसिएशन का पूर्ण सहयोग रहा। माहेश्वरी ने बताया कि कल ही जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर एवं सीएमएचओ बीएस तवंर द्वारा आयोजित बैठक में एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल ने वैक्सीनेशन कैंप पुरुषार्थ भवन पर आयोजित करने का आग्रह किया था।

45 वर्ष के ऊपर के उद्यमियों से वेक्सीन लगवाने की अपील
नवनिर्वाचित अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन द्वारा 1 अप्रेल को वेक्सीनेशन केम्प आयोजन करने की घोषणा की, जो सराहनीय प्रयास है। उन्होंने सभी उद्यमियों से आग्रह किया कि 45 वर्ष के ऊपर के सभी उद्यमी अपने परिवार सहित इस कैंप में वैक्सीन लगवा कर अपने एवं अपने परिवार का बचाव करें। नवनिर्वाचित अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन ने कहा करोना ने व्यापार उद्योग जगत की कमर तोड़ कर रख दी है। हमारी अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। हमारी प्रथम प्राथमिकता कोरोना से बचते हुए अपने व्यवसाय को पटरी पर लाने की रहेगी।

निवर्तमान अध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल का वर्ष होने के बावजूद हमने एवं हमारी टीम ने औद्योगिक क्षेत्र को कोरोना से बचाने के लिए भरपूर प्रयास किए जिसमे सभी उद्यमियों एवं पूर्व अध्यक्षों का मार्गदर्शन मिला। लॉकडाउन एवं नाइट कर्फ्यू को हटाने के लिए चलाई गई मुहिम में भी हमने योगदान दिया। उन्होने अपनी टीम के सदस्यों के साथ संस्था के पूर्व अध्यक्षों का भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उनके कार्यकाल में उनको पूर्ण सहयोग दिया।