कोटा में 45 से 60 साल के 3.62 लाख लोगों को 1 अप्रैल से लगेगा कोरोना टीका

0
138

कोटा। जिले में आगामी 1 अप्रैल से शुरू हाेने जा रहे 45 से 60 वर्ष आयु वर्ग के लाेगाें के काेविड टीकाकरण तथा काेटा में बढ़ते संक्रमण की राेकथाम समेत अन्य मुद्दाें पर बुधवार काे कलेक्टर उज्जवल राठाैड़ ने सामाजिक, धार्मिक व व्यापारिक संगठनाें के प्रतिनिधियाें के साथ बैठक की। बैठक में बताया गया कि मतदाता सूची के अनुसार, काेटा जिले में 45 से 60 वर्ष आयु वर्ग के 3 लाख 62 हजार 457 लाेग हैं, 1 अप्रैल से ये सभी टीका लगवाने के लिए पात्र हाे जाएंगे। सीएमएचओ डाॅ. बीएस तंवर ने बताया कि जो अपने वर्ग के लिए विशेष टीकाकरण सत्र करवाना चाहें ताे इसके लिए लाेगाें की एक सूची बनाकर उपलब्ध करा दें।

अभी साै से सवा साै साइट्स पर टीके लग रहे हैं, आने वाले दिनों में साइट्स दाेगुनी की जा सकती है। इसके लिए हमें उन सेंटराें पर भी दाे से तीन साइट करनी हाेगी, जहां अभी एक ही साइट चल रही है। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है और टीकाकरण केंद्र पर फोटो युक्त पहचान पत्र से भी रजिस्ट्रेशन हाे जाएगा।

प्रतिनिधियों ने कहा-संक्रमण रोकने को सभी तैयार
शहर काजी अनवार अहमद ने धार्मिक कार्यों को गाइडलाइन के अनुरूप आयोजित करने की बात कही। पेट्रोलियम एसोसिएशन के तरूमीत सिंह बेदी ने सभी पेट्रोल पम्पों पर मास्क की अनिवार्यता के साथ जागरूकता कार्यक्रम की जानकारी दी। दी एसएसआई एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल ने बताया कि औद्योगिक संस्थाओं में निरंतर गाइडलाइन की पालना की जा रही है।

पेंशनर्स समाज के आरपी गुप्ता ने बताया कि 19 हजार पेंशनर्स को टीके के लिए प्रेरित किया जा रहा है। व्यापार महासंघ के सचिव अशोक महेश्वरी ने व्यापार महासंघ द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर सीलिंग सत्यनारायण अमेठा, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि डॉ. राजेश गुप्ता, मेडिकल कॉलेज से डॉ. आशुतोष शर्मा सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।