होली मिलन समारोह: कोरोना काल में उल्लेखनीय सेवाएं देने वालों को नवाजा

0
144

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन का होली मिलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन कैथून रोड स्थित एक रिसोर्ट पर किया गया। इस अवसर पर एसोसिएशन के लिए पिछले कई वर्षों से उल्लेखनीय सेवाएं प्रदान करने एवं कोरोना काल में की गई जनसेवा और कोरोना बचाव में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्षों, सचिवो, वर्तमान कार्यकारिणी को प्रशस्ति पत्र एवं पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल ने कहा कि पिछले 2 माह से कोरोना में आई कमी से आम जन जीवन सामान्य की ओर बढ़ रहा था, लेकिन अब लापरवाही के चलते तेजी से कोरोना फिर से पैर पसार रहा है। यह हालात देश व प्रदेश को पुनः लॉकडाउन के लिए धकेल रहे हैं, जो अत्यंत ही चिंता का विषय है। उन्होंने सभी वर्गों से सावधानी एवं सतर्कता बरतने, मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के साथ-साथ कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील की ।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता ने कहा कि हमारी पूरी टीम ने औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए भरसक प्रयास किए हैं, जिससे औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना का फैलाव कम रहा है। उन्होंने सभी उद्यमियों से अपील की है कि वह पूर्व की तरह पूरी सावधानी एवं सतर्कता बरतें। क्योंकि कोरोना गया नहीं है अब और तेज गति से यह फेल रहा है। गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में एसोसिएशन की टीम ने एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी के सानिध्य में जनसेवा एवं कोरोना जनजागृति के लिए शहर के सभी क्षेत्रों में अतुलनीय योगदान दिया है । इसके लिए एसोसिएशन द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया गया।

लॉकडाउन अर्थव्यवस्था के लिए घातक
एसोसियशन के पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जिस तरह से शहर के सभी वर्गों के प्रयासों से पूर्व मे कोरोना पर अंकुश लगाया गया था, उस पर पिछले 2 माह की लापरवाही के चलते पूरी तरह से पानी फिर गया है। शहर अब पुनः लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। यह व्यापार एवं उद्योग जगत के साथ साथ आमजन के लिए भी घातक साबित हो सकता है। कोटा व्यापार महासंघ, दी एसएसआई एसोसिएशन के सहयोग से पुनः जन जागृति अभियान चलाकर लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस रखने, सावधानी एवं सर्तकता बरतने का संदेश दे रहा है। उन्होंने सभी उद्यमियों से लोगों को मास्क लगाने एवं कोरोना गाइड लाइन की पालना करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

सरकार कोरोना गाइडलाइन की पालना कराए
माहेश्वरी ने केंद्र एवं राज्य सरकारों से भी अपील की है कि वह लॉकडाउन की जगह लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना कराने का लिए अभियान चलायें । उन्होंने कहा कि पिछले एक साल के कोरोना काल में सभी वर्ग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। अब लोगों की सहनशक्ति अब बुरी तरह से जवाब दे रही है। अगर लॉकडाउन फिर से लगाया गया तो अर्थव्यवस्था के चौपट होने के साथ-साथ आमजन के लिए रोजी-रोटी का भी संकट पैदा हो जाएगा।

इनका हुआ सम्मान
इस अवसर पर एसोसिएशन की ओर से संस्था के लिए उल्लेखनीय सेवाएं देने पर एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी को ,पूर्व अध्यक्ष बीडी मूंदड़ा, राजेश गुप्ता, विपिन सूद, राजेंद्र अग्रवाल, सुरेश बंसल, अनिल मूंदड़ा, प्रेम भाटिया, सतीश गुप्ता, संजय सिंह लूथरा, कमलदीप सिंह,अशोक अग्रवाल के साथ पूर्व सचिवों को भी सम्मानित किया गया। कोरोना काल में औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना जनजागृति जनसेवा एवं औद्योगिक क्षेत्र के स्टाफ एवं कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिए उल्लेखनीय सेवाएं प्रदान करने के लिए एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता सचिव इशांत अरोड़ा कोषाध्यक्ष आशीष बिरला प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजकुमार जैन निर्वाचित अध्यक्ष जम्बु कुमार जैन सहित कई पदाधिकारियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।