व्यापारियों ने ली मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की शपथ

0
273

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर आज डीसीएम प्रेम नगर क्षेत्र के सैकड़ों व्यापारियों को बढ़ते कोरोनावायरस के बचाव के लिए कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने नो मास्क- नो एंट्री हमेशा मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सरकारी गाइडलाइन की पालना करने की शपथ दिलाई । इलेक्ट्रिकल दुकानदार संघ औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष इदरीश मलिक एवं सचिव गोविंद लाल महावर ने बताया कि आज होली मिलन समारोह का आयोजन दाढ़ देवी स्थित गणेश मंदिर पर किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी थे। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि पिछले एक साल में कोरोना काल में सभी वर्गों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। खासकर व्यापारियों एवं उद्यमियों की तो लॉकडाउन ने कमर तोड़ कर ही रख दी।

संयुक्त व्यापार संघ का गठन हो: उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में 12 वार्ड लगते हैं और सैकड़ों की तादाद में यहां व्यापारी व्यापार करते हैं। अतः यहां एक संयुक्त व्यापार संघ का गठन इस क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा किया जाए। जिससे क्षेत्र में आए दिन असामाजिक तत्वों द्वारा की जाने वाली गतिविधियों का मिलकर मुकाबला किया जा सके। साथ ही इस क्षेत्र के रखरखाव एवं बाजारों की व्यवस्थाओं को भी संयुक्त प्रयास से दूर किया जा सके।

महासचिव माहेश्वरी ने कहा की कोरोना कॉल के 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद अभी इस साल मार्च में भी कई गुना कोरोना मरीज पूरे देश में सामने आ रहे हैं। पहले लोगों द्वारा दिसंबर माह में 90% मास्क का उपयोग किया जा रहा था। पिछले 3 माह से लापरवाही के चलते 10% लोग अब भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं, जिससे तेज गति से वापस कोरोनावायरस आ रहा है। हम सभी के लिए यह चिंता का का विषय है।

माहेश्वरी ने कहा कि लोगों को पहले लगता था कि कोरोनावायरस का कोई इलाज नहीं है। इसलिए सभी सतर्कता बरतकर कोरोना गाइडलाइन की पालना कर रहे थे। अब लोगों में गलत सोच पैदा हो गई है कि कोरोना वैक्सीन आने से इसका फैलाव कम हो जाएगा। अगर लोग इस तरह लापरवाह रहेंगे तो यह चैन नहीं टूटेगी। वैक्सिंग लेना भी बहुत जरूरी है। लेकिन जो वेक्सीन ले चुके हैं. उन्हें भी पूर्णतया सावधानी बरतनी है।

साथ ही जिनके अभी तक वेक्सीन नहीं लगी है उन्हें तो सतर्कता के साथ कोरोना गाइड लाइन की पालना करनी होगी। उन्होंने सभी आमजन से अपील की है कि वेक्सीन लगे या ना लगे लेकिन सभी मास्क अवश्य लगा कर रहें। अभी महामारी नहीं गई है अब इसका प्रकोप पहले से भी ज्यादा तेजी से फैल रहा है। अतः स्वयं भी सावधान रहें और अन्य को भी सावधानी बरतने एवं कोरोनावायरस की पालना करने के लिए प्रेरित करें।

महासंघ फिर से जागृति अभियान चलाएगा
कोटा व्यापार महासंघ पूरे शहर में फिर से जन जागृति अभियान चलाकर कोरोना के लिए बरती जा रही असावधानी को रोके जाने के लिए पुन: जागृति अभियान चलाएगा। उन्होंने व्यापारियों को सचेत किया है कि अगर कोरोना के फैलाव को नहीं रोका गया तो फिर से लॉक डाउन लग सकता है। यह पूरी तरह से व्यापार उद्योग जगत के लिए यह घातक साबित होगा। इस अवसर इलेक्ट्रिक दुकानदार संघ औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष इदरीश मलिक, सचिव गोविंद लाल महावर, प्रेमनगर प्रथम व्यापार संघ के अध्यक्ष हरीश विजय ने कहा कि हम हमारे पूरे क्षेत्र के सभी व्यापारी संघों के साथ मिलकर कोरोना बचाव जनजागृति अभियान चलाएंगे।

समारोह में प्रेम नगर प्रथम व्यापार संघ के सचिव बृजमोहन कोषाध्यक्ष सीताराम एवं इलेक्ट्रिकल दुकानदार संघ ओद्योगिक क्षेत्र के महामंत्री गिरिराज नागर पूर्व अध्यक्ष रमेश चंद्र वर्मा, कोषाध्यक्ष मनोज बेरवा एवं मनोज कुमार, प्रचार मंत्री मनोज शर्मा एवं इस कार्यक्रम के संयोजक राधेश्याम वर्मा सहित क्षेत्र के सैकड़ों की तादाद में व्यापारी उपस्थित थे