Kawasaki Ninja ZX-10R BS6 भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

0
274

नई दिल्ली। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सुपरबाइक Ninja ZX-10R के नए लेटेस्ट मॉडल को लॉन्च किया है। इस नई सुपरबाइक की कीमत 14.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। ये नई बाइक दो रंगों में उपलब्ध है, जिसमें लाइम ग्रीन और फ्लैट इबोनी कलर शामिल है।

कंपनी ने इस नई Ninja बाइक में अपडेटेड BS6 इंजन के साथ ही कुछ कॉस्मेटिक बदलाव भी किए हैं जो कि इसे पिछले मॉडल से बेहतर बनाते हैं। इस बाइक में 998cc की क्षमता का लिक्विड कूल्ड इन लाइन फोर सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया है जो कि 200bhp की पावर जेनरेट करता है, वहीं RAM Air के साथ ये इंजन 210bhp की पावर और 114Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

इस बाइक में मैकेनिकल अपडेट के साथ डिजाइन को भी अपग्रेड किया गया है। ये बाइक पहले से और भी शार्प हो गई है, इसें एरोडायनमिक अपर काउल के साथ विंग बेल्ट, अपडेटेड हैंडलबार और फुटपेग पोजिशन दिया गया है। इसके अलावा LED लाइटिंग के साथ ब्लूटूथ इलेबल्ड TFT कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इस बाइक को और भी बेहतर बनाते हैं।

जहां तक इलेक्ट्रॉनिक्स की बात है तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, लॉन्च कंट्रोल, कॉर्नरिंग मैनेजमेंट फंक्शन, पावर मोड्स, राइडिंग मोड्स, इंजन ब्रेक कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक स्टीयरिंग डैंपर, बाइडायरेक्शनल क्विक शिफ़्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक में एल्युमिनियम ट्विन स्पार फ्रेम के साथ बैलेंस फ्री फ्रंट फॉर्क भी दिया गया है।

बाइक की साइज: Ninja ZX-10R की लंबाई 2,085mm, चौड़ाई 750mm और उंचाई 1,185 mm है। इसमें कंपनी ने 1,450 mm का व्हीलबेस, 135 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस, 835 mm की सीट हाइट के साथ 17 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस बाइक का कुल वजन 207 किलोग्राम है।