सेसेंक्स 150 पॉइंट से ऊपर चढ़ कर खुला

0
58

नई दिल्ली। देश के शेयर बाजारों ने सप्ताह की शुरुआत बढ़त के साथ की। सोमवार को सेंसेक्स 150 से ज्यादा अंक चढ़कर खुला तो निफ्टी भी 9900 के पार हो गया।

ओपनिंग बेल बजा तो सेंसेक्स 31,750 जबकि निफ्टी 9,905 पर थे। उधर, नंदन निलेकणी की इन्फोसिस में वापसी से कंपनी के शेयरों ने तेजी दिखाई।

निलेकणी के कामकाज संभालने के बाद सीएलएसए ने इन्फोसिस शेयरों की अंडरपरफॉर्म रेटिंग हटाकर बाय कर दी। साथ ही, इसका टारगेट प्राइस भी 940 रुपये से बढ़ाकर 1,070 रुपये कर दिया।

सोमवार के शुरुआती कारोबार में कोटक महिंद्रा, आयशर मोटर्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, सन फार्मा और ओएनजीसी के शेयर अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

वहीं, डॉ. रेड्डीज लैब, हीरो मोटोकॉर्प, एशियन पेंट्स और आईटीसी के शेयर दबाव में दिखे। वहीं, निफ्टी मिडकैप के शेयरों में 0.4 प्रतिशत की बढ़त देखी गई और प्रत्येक 5 में से चार शेयरों ने बढ़त हासिल की।

डीएलएफ, अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पावर, फ्यूचर एंटप्राइजेज, सुजलॉन एनर्जी, अंसल हाउजिंग, नेस्ले इंडिया, बजाज फिनसर्व और बजाज फाइनैंस के शेयर 6 प्रतिशत तक चढ़े जबकि पीसी जूलर, टाइटन कंपनी, स्ट्राइड्स, वोकहार्ट औ कडिला हेल्थकेयर आदि पर दबाव देखा गया।