Bentley ने भारत में लॉन्च की सबसे फास्ट लग्जरी एसयूवी 2021 Bentayga

0
311

नई दिल्ली। ब्रिटिश लग्जरी कार मेकर Bentley ने अपनी Bentayga SUV का फेसलिफ्ट अवतार भारत में लॉन्च कर दिया है। 2021 Bentley Bentayga SUV को भारत में 4.10 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में उतारा गया है। आपको बता दें कि कंपनी इस कार के लिए बुकिंग भी ओपन कर चुकी है जिसे दिल्ली और मुंबई और हैदराबाद की सेल्स टीम की मदद से बुक किया जा सकता है।

Bentayga दुनिया की सबसे फ़ास्ट लग्जरी एसयूवी है। इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज V8 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 8-स्पीड ऑटोमैटोक गियरबॉक्स से लैस है। आपको बता दें कि इस कार का इंजन 542 bhp की मैक्सिमम पावर और 770 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये एसयूवी 290 kmph की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार आसानी 0 से 100 kmph की रफ़्तार महज 4.5 सेकेंडमें पकड़ लेती है।

Bentley ने इस कार की डिजाइनिंग में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। 2021 Bentayga SUV में डार्क टिंटेड डायमंड ब्रश्ड एल्यूमिनियम फिनिश दी गई है। इस कार की मैट्रिक्स ग्रिल पहले से बड़ी है। आपको बता दें कि इस कार के फ्रंट में आपको LED मैट्रिक्स हेडलैम्प भी ऑफर किए जाते हैं।

इस कार में हीटेड विंडस्क्रीन दी जाती है। इस विंडस्क्रीन पर वेट-आर्म वाइपर दिए जाते हैं जिन्हें पहली बार कार में शामिल किया गया है। कार के दोनों तरफ 22 वाशर जेट दिए गए हैं। अगर कार के पिछले हिस्से की बात करें तो इसमें चौड़े टेल गेट और नई टेल लाइट ऑफर की जाती है।

फीचर्स की बात करें तो 2021 Bentayga SUV में ग्राहकों को ज्यादा लेगरूम वाली बेहतरीन सीट्स ऑफर की जाएंगी जो पहले के मुकाबले कहीं कंफर्ट देंगी। इस कार में जो सबसे बड़ी ऑफरिंग है वो इसका 10.9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके साथ ही कार में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो स्टैण्डर्ड फीचर के रूप में इस कार में ऑफर किया जाएगा।