Hero Glamour का 100 मिलियन एडिशन लॉन्च: जानें फीचर्स और कीमत

0
304

नई दिल्ली। दुनिया में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के सबसे बड़े निर्माता Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने सोमवार को नई Hero Glamour 100 मिलियन एडिशन मॉडल लॉन्च किया है। इसके अलावा, कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में इसी तरह के अन्य स्पेशल एडिशन दोपहिया वाहनों को भी बाजार में उतारा है। हीरो की नई ‘100 मिलियन एडिशन’ रेंज की लॉन्चिंग ब्रांड की 100 मिलियन दोपहिया वाहनों की कुल बिक्री का उत्सव मनाने के लिए है।

जैसा कि 100 मिलियन एडिशन रेंज में अन्य स्पेशल एडिशन मॉडल्स में देखा गया है, नई ग्लैमर को भी डुअल-टोन सफेद और लाल रंग का फिनिश मिला है। बाइक के हेडलाइट काउल, फ्यूल टैंक और रियर पैनल पर एक चेकर्ड फ्लैग डिजाइन दिया गया है। 

फीचर्स: Hero Glamour में नई पेंट स्कीम के अलावा बाइक में कोई अन्य अपडेट नहीं मिला है। इसमें पहले की तरह फीचर्स दिए गए हैं। इसमें पहले की तरह ही हेलोजन हेडलाइट, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो-सेल फंक्शन, मस्कुलर फ्यूल टैंक और स्प्लिट-स्टाइल अलॉय व्हील मिलते हैं। 

इंजन:बाइक के मैकेनिकल्स की बात करें तो, इसमें वही 124.7cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 7,500 rpm पर 10.7 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 10.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में पांच-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। 

कीमत: नई Hero Glamour 100 मिलियन एडिशन बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट के लिए ग्लैमर 100 मिलियन एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 73,700 रखी गई है और इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 77,200 रखी गई है। 

हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को जनवरी के महीने में संचयी उत्पादन में 100 मिलियन (10 करोड़) यूनिट्स का आंकड़ा पार करने की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की थी। उत्तराखंड के हरिद्वार में स्थित कंपनी के प्लांट से 10 करोड़वी बाइक Xtreme 160R (एक्सट्रीम 160आर) को रोल-आउट किया गया। 
यह लगातार 20वां साल भी है, जब हीरो मोटोकॉर्प ने विश्व में दोपहिया वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के तमगे को बरकरार रखा है।