कोटा चंबल टाइगर्स ने जैसलमेर को हरा रजवाड़ा क्रिकेट लीग का खिताब जीता

0
110

कोटा। रजवाड़ा क्रिकेट लीग प्रतियोगिता में शनिवार को हुए फाइनल मुकाबले में कोटा चंबल टाइगर्स ने जैसलमेर को 77 रन से हराकर जीत दर्ज की। नयापुरा जेके पवेलियन में हुए फाइनल में कोटा चंबल टाइगर्स के कप्तान नरेंद्र तोमर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की।

शाहबाज खान ने 32 गेंदों पर 4 चौके, 5 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। कप्तान नरेंद्र तोमर ने 28 गेंदों पर 55 रन था। शिवा चौहान ने 44 रनों की पारी खेली जैसलमेर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अनस मालिक ने दो विकेट, शुभम गढ़वाल, मोहम्मद अफफान ने एक-एक विकेट झटके।

जवाब में जैसलमेर के बल्लेबाज बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गए। जैसलमेर की टीम 17 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। शुभम ने सर्वाधिक 26 रन बनाए, जबकि मोहम्मद अफफान ने 18 और कप्तान संजय भारती ने 17 रनों का योगदान दिया। कोटा की ओर से गेंदबाजी करते हुए रजत चौधरी, शाहबाज खान और दीपक डांगी ने दो-दो विकेट तथा अशोक सिंह, विकास मीणा, नरेश और विकास के सफलता हाथ लगी। कोटा चंबल टाइगर्स ने जैसलमेर को 77 रनों के बड़े अंतर से हराकर रजवाड़ा क्रिकेट लीग का खिताब अपने नाम किया।

फाइनल मैच में मैदानी अंपायर के रूप में मोहम्मद रफी और अनुज राठौर रहे। फाइनल मैच के दौरान बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी और बॉलीवुड एक्टर डायरेक्टर सोहेल खान, सिंगर अली कुली मिर्जा, जीतू वर्मा जोजो, कीर्ति मिश्रा, नारंग योगी, डॉक्टर दुष्यंत व्यास ने मैदान पर पहुंचकर खिलाड़ियों और दर्शकों का मनोरंजन व उत्साहवर्धन किया।

सहरिया नृत्य को सराहा : क्रिकेट प्रतियोगिता मैं चौके व छक्के लगने पर चीयर गर्ल नृत्य करती दिखी। वहीं सहरिया कलाकारों द्वारा प्रस्तुत नृत्य को दर्शकों व मुख्य अतिथि ने सराहा।