एक महिला को दो वजाइना-दो गर्भाशय, यकीन नहीं होता तो खुद ही पढ़ लीजिए

0
284

गोल्डकोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। ऑस्ट्रेलिया के राज्य क्वींसलैंड की राजधानी गोल्ड कोस्ट में जन्मी एवलीन आम महिलाओं से बिल्कुल अलग हैं। यह पूर्व सेक्स वर्कर एक दुर्लभ शारीरिक संरचना के साथ पैदा हुई है। एवलीन की एक नहीं दो-दो वजाइना हैं, दो-दो गर्भाशय हैं और यहां तक कि डबल रीप्रोडक्टिव सिस्टम भी है यानी बच्चे को जन्म देने के लिए एक महिला में जो-जो अंग जरूरी हैं, वो सभी दो-दो हैं। 30 साल की एवलीन अभी 6 महीने की प्रेग्नेंट हैं। ऑस्ट्रेलिया के चर्चित रेडियो शो ‘काइली ऐंड जैकी ओ शो’ में उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी से लेकर इस दुर्लभ शारीरिक स्थिति की वजह से जीवन के अनुभवों के बारे में बताया है।

डबल रीप्रोडक्टिव सिस्टम के साथ जन्म एक बहुत ही दुर्लभ स्थिति है। मेडिकल टर्म में इसे यूटेरस डिडेल्फिस कहा जाता है। एवलीन सेक्स वर्कर रह चुकी हैं। इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह क्लाइंट्स के साथ सेक्स के लिए एक वजाइना का इस्तेमाल करती थीं और दूसरे वजाइना को सिर्फ अपने पार्टनर के लिए रखती थीं। एवलीन ने बताया कि सेक्स वर्कर के तौर पर काम करना उनके पार्टनर को अच्छा नहीं लगता था। इस पर वह मजाक में कहती थी कि काम के लिए सिर्फ एक वजाइना का इस्तेमाल करती है और बॉयफ्रेंड के लिए दूसरी। इसलिए यह चीटिंग नहीं हुई।

एवलीन को 20 साल की उम्र तक अपनी विचित्र शारीरिक स्थिति के बारे में पता नहीं था। इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब वह 20 साल की थीं तब प्रेग्नेंट हो गई थीं। अबॉर्शन के लिए वह डॉक्टरों के पास गईं। वह अस्पताल में भर्ती हुईं लेकिन बाद में डॉक्टरों ने हैरानी के साथ बताया कि वह प्रेग्नेंट नहीं थीं जबकि जांच के दौरान गर्भ में पल रहे शिशु की बात पता चली थी। बाद में जब डॉक्टरों ने फिर जांच की तो पता चला कि एवलीन का एक दूसरा भी गर्भ है और बच्चा उसमें पल रहा था। तब जाकर उनका अबॉर्शन हुआ।

एवलीन ने बाद में सेक्स वर्कर का काम छोड़ दिया और फैंस-ओन्ली एडल्ट सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू किया। इसमें वह एडल्ट फिल्में शूट करती थी जिसे सब्सक्रिप्शन लेने वाले देख सकते हैं। उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि फैंस-ओन्ली सर्विस शुरू करने के बाद उनका पार्टनर खुश रहने लगा क्योंकि उसे अन्य महिलाओं के साथ सेक्स का मौका मिलता था जो उसे पंसद था।

एवलीन ने अपने प्रेग्नेंट होने की पूरी कहानी भी बताई। इंटरव्यू में उसने कहा कि अपने पार्टनर और 2 महिला मित्रों के साथ फोरसम के दौरान वह प्रेग्नेंट हुई। उनका गर्भ उसी वाले गर्भाशय में ठहरा है, जिसे वह ज्यादा पसंद करती हैं, इस वजह से वह खुश भी हैं।

एक साथ दोनों वजाइना से हो सकती है प्रेग्नेंट
एवलीन ने बताया कि वह एक ही समय में दोनों वजाइना से प्रेग्नेंट हो सकती हैं यानी उनके दोनों गर्भाशयों में एक साथ गर्भ ठहर सकता है। उनकी दोनों वजाइना के बीच में दीवार है, इसलिए बच्चे की नॉर्मल डिलिवरी मुमकिन नहीं है। इतना ही नहीं, उनके दोनों गर्भाशय छोटे-छोटे हैं इस वजह से पूरे 9 महीने तक गर्भ का ठहरना भी मुश्किल है। इसलिए वह 30 हफ्ते के बाद कभी भी डॉक्टरों की सलाह पर सीजेरियन डिलिवरी की कोशिश करेंगी।