“कैदी बैंड” का हेड वार्डन (कुलदीप) बाहर से सख्त, अंदर से नरम

0
55

कोटा । यशराज की फिल्म क़ैदी बैंड आज यानी शुक्रवार को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में कुलदीप शरीन का रोल हेड वार्डन का है। ग्वालियर में जन्मे कुलदीप हांलाकि कई फिल्मों और सीरियल्स में काम कर चुके हैं। परन्तु इस फिल्म में उनका खास रोल है। जिसका जिक्र हम यहां करना जरूरी समझते हैं।

कुलदीप ने मुंबई से हमारे चैनल LEN DEN NEWS को वाहट्सएप्प पर उनके रोल और फिल्म का जिक्र करते हुए लिखा है कि वह फिल्म में हेड वार्डन रावत के रोल में हैं, जो बाहर से बहुत सख्त नजर आता है, परन्तु अंदर से बहुत ही नरम दिल इंसान है।

वह बेगुनाह कैदियों के प्रति सहानुभूति रखने वाला है। वह सारे वार्डस पर कड़ी निगरानी रखता है। ताकि जेल के अंदर अनुशासन बना रहे। जेल के कायदे कानून से अच्छी तरह वाकिफ है। समय आने पर जेलर को सुझाव देने से भी नहीं कतराता है।

सिस्टम के सुस्त रवैए और राजनीतिक दबाव में काम करने के कारण हेडवार्डन परेशान रहता है। अपनी जेल का अनुशासन बना रहे इसके लिए उसको अपना सख्त रवैया रखना पड़ता है।

कैदी बैंड -अंडर ट्रायल बेगुनाह कैदियों के जीवन पर फिल्म

बताते हैं कि कैदी बैंड फिल्म हिन्दुस्तान की जेलों में सजा काट रहे उन बेगुनाह हजारों लाखों अंडर ट्रायल लोगों की कहानी है, जिनका गुनाह अब तक साबित नहीं हुआ है और वह बेवजह जेलों में सड़ रहे हैं। आगे की कहानी जानने के लिए यह फिल्म आप जरूर देखिए। 

निर्देशक: हबीब फैसल
राइटर्स: संजय शर्मा (कहानी), हबीब फैसल (संवाद)