बढ़त के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स 31600 के पार

0
71

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर  मेटल इंडेक्स 1 फीसद से ज्यादा की बढ़त के  साथ कारोबार कर रहा है।

नई दिल्ली । हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत बढ़त के साथ हुई। शुरूआती मिनटों के कारोबार में ही सेंसेक्स 31600 के पार और निफ्टी 9900 के स्तर के करीब पहुंच गया। करीब 9:30 बजे सेंसेक्स 77 अंकों की बढ़त के साथ 31602 के स्तर पर और निफ्टी 38 अंकों की बढ़त के साथ 9875 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बाजार की तेजी चौतरफा है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी के साथ साथ मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी अच्छी बढ़त के साथ  कारोबार कर रहे हैं। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर  मिडकैप और स्मॉलकैप दोनों ही इंडेक्स आधा फीसद से ज्यादा की तेजी  के साथ  कारोबार कर रहे हैं।

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो सबसे ज्यादा तेजी मेटल इंडेक्स में देखने  को मिल रही  है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर  मेटल इंडेक्स 1 फीसद से ज्यादा की बढ़त के  साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा रियल्टी, बैंकिंग, ऑटो और एफएमसीजी इंडेक्स में भी तेजी देखने को मिल रही है। वहीं गिरावट आईटी और फार्मा शेयरों में है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी में शुमार दिग्गज शेयरों में वेदांता, बीपीसीएल, हिंडाल्को, टाटा स्टील और ओेएनसीजी टॉप गेनर में शामिल है। इन सभी शेयरों 1.5 फीसद से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं गिरावट इंफोसिस, सिप्ला, एशियन पेंट्स, गेल और  एपयूएल के शेयर में है।