Samsung Galaxy S21 सीरीज 5G सपोर्ट के साथ होगी भारत में लॉन्च

0
103

नई दिल्ली। Samsung की अपकमिंग Galaxy S21 सीरीज की कई रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं, जिनसे इसकी लॉन्चिंग और फीचर की जानकारी मिली है। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज के डिवाइस को 5G कनेक्टिविटी के साथ भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस अगामी सीरीज की लॉन्चिंग, कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई है।

91 मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, जाने-माने टेक टिपस्टर ईशान अग्रवाल ने खुलासा किया है कि Galaxy S21 सीरीज के SM-G991B, SM-G996B और SM-G998B मॉडल नंबर वाले हैंडसेट 5G सपोर्ट के साथ भारत में लॉन्च होंगे। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले कंपनी ने Galaxy S20 सीरीज को 4G सपोर्ट के साथ भारतीय बाजार में पेश किया था।

संभावित स्पेसिफिकेशन
लीक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग की अपकमिंग Galaxy S21 सीरीज के बेस मॉडल S21 स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एफएचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा, जबकि Galaxy S21+ स्मार्टफोन 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। इन दोनों स्मार्टफोन में Snapdragon 875 या फिर Exynos 2100 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

इसके अलावा यूजर्स को दोनों हैंडसेट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। बैटरी की बात करें तो कंपनी गैलेक्सी एस21 में 4,000mAh की बैटरी देगी, जबकि गैलेक्सी एस21 प्लस में 4,800mAh की बैटरी दी जाएगी।

लॉन्चिंग और कीमत
सामने आई अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Samsung Galaxy S21 सीरीज को नए साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी। इस सीरीज के सभी डिवाइस की कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जाएगी। वहीं, गैलेक्सी एस21 सीरीज के डिवाइस को Phantom Voilet, Pink, White और Gray कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा।