रास्ते से लाखों के iPhone 12 Pro Max लेकर भाग गया डिलिवरी बॉय

0
85

नई दिल्ली। कैलिफोर्निया के प्रीमियम टेक ब्रैंड ऐपल की ओर से लॉन्च अब तक का सबसे पावरफुल iPhone 12 Pro Max मार्केट में आ चुका है। इस डिवाइस की सेल शुरू हो चुकी है और हैवी प्राइस टैग के बावजूद इसकी काफी डिमांड है। ऐपल के आईफोन महंगे होते हैं, यह बात किसी से छुपी नहीं है और शायद इसी वजह से iPhone 12 Pro Max डिलीवर करने ले जा रहा डिलिवरी बॉय सारे यूनिट्स खुद ही लेकर भाग गया।

चीन की एक शिपमेंट कंपनी में काम करने वाले तांग को ऐपल के ऑथराइज्ड स्टोर से 14 नए iPhone 12 Pro Max यूनिट दूसरे ऐपल स्टोर तक पहुंचाने थे। तांग ने सारे के सारे डिवाइसेज खुद ही लेकर भागने का फैसला किया और बाद में ऑर्डर कैंसल कर दिया। ऑर्डर 14 नवंबर को प्लेस किया गया था और तांग ने इसे गुइयांग ऐपल स्टोर से कलेक्ट किया। ऑर्डर दूसरे स्टोर तक ले जाते वक्त तांग ने सारे फोन गायब कर दिए और भाग गया।

कम कीमत पर बेचे 3 आईफोन
जब ऐपल के कर्मचारियों को इस बात की भनक लगी तो तांग को पकड़ा गया। उसके पास से 10 बंद iPhone 12 Pro Max बॉक्स मिले और बाकी चार डिवाइस उसने ओपन कर लिए थे। एक डिवाइस अपने पर्सनल यूज के लिए ओपन करने के बाद डिलिवरी बॉय ने बाकी तीन iPhone 12 Pro Max काफी कम कीमत पर बेच दिए थे। हालांकि बाद में पुलिस ने बाकी चार डिवाइस भी बरामद कर लिए।

आप इन बातों का रखें ध्यान
कभी भी डिलिवरी बॉय की ओर से ऑर्डर कैंसल होने की बात कही जाए तो अपने अकाउंट में ऑर्डर का स्टेटस चेक करें। अगर डिलिवरी बॉय आपको बातों में उलझा रहा हो शॉपिंग साइट के कस्टमर केयर पर कॉल कर चीजें क्लियर कर लें। प्रोडक्ट की पैकेजिंग ठीक ना लगे तो आप उसे रिसीव करने से इनकार कर सकते हैं। इसके अलावा महंगे प्रोडक्ट की ओपन-बॉक्स-डिलिवरी की मांग भी आप कर सकते हैं। महंगे प्रोडक्ट्स की अनबॉक्सिंग डिलिवरी बॉय के सामने करने के अलावा आप उसका विडियो भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।