Jio Phone के ऑल इन वन प्लान वेबसाइट से गायब, जानिए क्यों

0
240

मुंबई। जियो की वेबसाइट पर भी Jio Phone के लिए तीन नए ऑल इन वन प्लान लाइव हो गए थे लेकिन अगले 24 घंटे में ही ये सभी प्लान वेबसाइट से गायब हो गए। तीनों प्लान के अचानक से गायब हो जाने के कारण यूजर्स परेशान हो गए हैं। आइए जानते हैं, आखिर इसके पीछे मसला क्या है?

जानकारी के मुताबिक जियो ने जियो फोन के लिए 1,001 रुपये, 1,301 रुपये और 1,501 रुपये के प्लान को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है, बल्कि टेस्टिंग के दौरान ये प्लान साइट पर लाइव हो गए थे।

आपको बता दें कि तमाम कंपनियां अपने आगामी प्रोडक्ट को सर्विस को लेकर बैकेंड में टेस्टिंग करती रहती हैं। इसी दौरान कई बार साइट पर लोगों की नजर पड़ जाती है और रिपोर्ट लीक हो जाती हैं। नेटफ्लिक्स के मोबाइल प्लान को लेकर भी ऐसा हुआ था। 

साथ ही आपको बता दें कि ट्राई के नियमों के मुताबिक कोई भी टेलीकॉम कंपनी एक तय संख्या से अधिक प्लान लॉन्च नहीं कर सकती है। आमतौर पर आपने गौर किया होगा कि जब कोई नया प्लान लॉन्च होता है तो पुराने प्लान बंद कर दिए जाते हैं। तो सीधे शब्दों में कहें तो जियो ने जियो फोन के ग्राहकों के लिए 1,001 रुपये, 1,301 रुपये और 1,501 रुपये का कोई प्लान अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया है।

ऑल इन वन प्लान के साथ क्या मिलने वाला था?
जियो फोन के 1,001 रपये वाले प्लान में कुल 49 जीबी डाटा मिलने की बात कही गई थी। साथ ही इस प्लान में जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 12000 मिनट, जबकि जियो से जियो के नेटवर्क पर कॉलिंग फ्री की सुविधा थी। इस प्लान की वैधता 336 दिनों की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here