धनतेरस के दिन विट्टल ने किया ऐ नेगेटिव दुर्लभ ग्रुप का प्लाज़्मा डोनेशन

0
64

कोटा। एक और पूरा शहर दीपोत्सव की रोशनी से जगमग हो रहा है, बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है। घरों में दीपावली की खुशियां मनाई जा रही है, वहीं दूसरी और टीम जीवनदाता का संकल्प लोगों की सेवा का इस पर्व के बीच भी जारी है और लोगों को प्लाज्मा उपलब्ध कराया जा रहा है।

टीम जीवनदाता के संयोजक व लायंस क्लब के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि धनतेरस के दिन एक भर्ती मरीज को प्लाज्मा की आवश्यकता थी, ऐसे में उनके पास सूचना आई तो दीपावली के लिए विशेष तौर से सभी ग्रुपों के डोनर्स को पहले ही प्लाज्मा डोनेशन के लिए तैयार किया हुआ था, ऐसे में आरकेपुरम निवासी विठ्ठल गौतम (23) ए नेगेटिव दुर्लभ ग्रुप द्वारा एम बी एस ब्लड बैंक पहुँचकर प्लाज्मा डोनेशन किया गया।

विठ्ठल ने बताया कि उनके दादाजी वैध गोपी वल्लभ गौतम की प्रेरणा से उन्होंने धनतेरस के दिन सेवा करने का संकल्प लिया और प्लाज्मा डोनेशन किया। उन्होंने कहा कि हर घर में खुशियां मनाई जा रही है, ऐसे में किसी मरीज व उसके परिजनों को देने वाली खुशी दीपोत्सव की खुशी से कम नहीं है। इस दौरान एडवोकेट महेन्द्रा वर्मा, नितिन मेहता, चेतन जैन आध्यात्म, मनीष माहेश्वरी, वर्धमान जैन, प्रतीक अग्रवाल व मोहित दाधिच सहित कई लोगों का विशेष सहयोग रहा।

दीपावली पर हर समय उपलब्ध रहेगी टीम जीवनदाता
भुवनेश गुप्ता ने बताया कि सेवा और दान का कोई दिन व समय नहीं होता, ऐसे ही मरीज के लिए कब प्लाज्मा की जरूरत पड़ जाए उसे देखते हुए कुछ लोगों को पहले ही दीपावली पर प्लाज्मा के लिए तैयार कर रखा है। ये टीम हर समय हर दिन प्लाज्मा डोनेशन के लिए तैयार रहेगी। किसी भी परिवार को प्लाज्मा उपलब्ध कराना इस टीम का मुख्य धेय है। गुप्ता ने कहा कि हर घर में खुशियां आए यही टीम का मंत्र भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here