नई Toyota Innova Crysta भारत में जल्द होगी लॉन्च

0
264

नई दिल्ली। नई Toyota Innova Crysta भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसी महीने भारत में यह कार लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी की तरफ से डीलरशिप को जानकारी दी गई है कि नई इनोवा जल्द ही शोरूम्स तक पहुंच सकती है। हालांकि इस बारे में कोई तय तारीख अभी सामने नहीं आई है।

टोयोटा ने कुछ समय पहले नई इनोवा को इंडोनेशिया में पेश किया था। इसके बाद से ही इस कार को भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की चर्चा थी। अब फैंस का इंतजार इसी महीने खत्म हो सकता है। इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं।

नई इनोवा में नया क्या ?
इंडोनेशिया में Kijang Innova में फ्रंट क्रोम गिल्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं वेंचरर वर्जन को पियानो ब्लैक ग्रिल के साथ पेश किया गया है। स्टैडर्ड वर्जन में ड्यूल टोन 16 इंच अलॉय वील का दिये गए हैं वहीं वेंचरर में 17 इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। इस MPV में ज्यादा शार्प प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कार में फॉक्स स्किड प्लेट, नए फॉग लैम्प्स, ब्लैक टेलगेट गार्निश समेत कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कार की टेललाइट डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ आती है। कार में 2.0 लीटर ड्यूल VVT-i इंजन दिया गया है जो 137bhp पावर और 183.3Nm पीक टॉर्क जेनेरेट करता है। इसके लावा कार में 2.4 लीटर VNT यूनिट भी दी गई है जो 148bhp पावर और वेरियंट के आधार पर 343Nm और 360Nm पावर जेनेरेट करता है। कार में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here