मप्र में उपचुनाव /28 में से 15 सीटों पर भाजपा की धमाकेदार जीत, 5 सीटों पर आगे

0
92

भोपाल। मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (MP By Election Result) के लिए वोटों की गिनती जारी है, लेकिन रुझानों में साफ हो गया है की शिवराज सिंह चौहान सत्ता में बने रहेंगे। भाजपा ने 15 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 5 सीटों पर आगे चल रही है।

वहीं, कांग्रेस के खाते में एक सीट आ गई है और 7 पर बढ़त बनाए हुए है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इससे पहले इतनी सीटों पर कभी भी उपचुनाव नहीं हुए थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के तत्कालीन 22 विधायकों ने कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया था, जिसके कारण कमल नाथ सरकार गिरी और उपचुनाव की नौबत आई। इन 28 विधानसभा सीटों में से 27 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा ‘यह भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा की जीत है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद की जीत है। भाजपा विकास और जनकल्याण के काम करेगी, यह इस विश्वास की जीत है। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश उपचुनाव में विजयी हुए पार्टी के सभी उम्मीदवारों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उपचुनाव में वोट करने वाले लोगों को उन्होंने देवतुल्य मतदाताओं का का हृदय से आभार जताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी विजयी उम्मीदवार जनसेवा और अपने विधानसभा क्षेत्र के समुचित विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के रुझानों पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमल नाथ ने कहा कि प्रजातंत्र में मतदाताओं का जो भी निर्णय होता है वो स्वीकार करते हैं। उपचुनाव के जैसे नतीजे आएंगे हम उसे स्वीकार करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here