Nokia 8 V 5G UW स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें दाम व फीचर्स

0
231

नई दिल्ली। HMD Global ने अमेरिका में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए नया प्रीमियम हैंडसेट Nokia 8 V 5G UW लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके लिए लोकल टेलिकॉम कंपनी वेरिजॉन के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी ने सोमवार को नए नोकिया Nokia 8 V 5G UW का ऐलान किया। फोन की कीमत 700 डॉलर (करीब 51 हजार रुपये) है। फोन वेरिजॉन के mmWave 5G नेटवर्क को सपॉर्ट करेगा।

खबरें हैं कि नोकिया 8 वी 5जी UW कंपनी के नोकिया 8.3 5G का रीब्रैंडेड वर्जन है। नए नोकिया फोन में 6.81 इंच एचडी+ प्योरडिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है। हैंडसेट ऐंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें 6 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। नोकिया के इस फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया 8 V 5G 4500mAh बैटरी के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5एमएम हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी और ब्लूटूथ 5.0 जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन में किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। नोकिया के इस नए स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी, 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-लेंस, 2 मेगापिक्सल डेप्थ और 2 मेगापिक्स मैक्रो लेंस दिए गए हैं। हैंडसेट में आगे की तरफ 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मौजूद है।

बता दें कि हाल ही में एक लीक इंटरनल डॉक्युमेंट से खुलासा हुआ था कि कंपनी भारत, चीन, रूस, इंडोनेशिया, ब्रिटेन, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका, मैक्सिको और अमेरिका जैसे बाजारों में नोकिया ब्रैंड को बाजार में मजबूत बनाने पर आक्रामक तरीके से काम कर रही है। एचएमडी ग्लोबल की नई रणनीति को गूगल का सपॉर्ट हासिल है। गूगल ने फिनलैंड की इस कंपनी में 230 मिलियन डॉलर इनवेस्ट किए हैं। इसके अलावा, एचएमडी ग्लोबल अपने ‘डिजिटल फर्स्ट ऑफरिंग्स’ को भी एक्सपेंड करने पर ध्यान दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here