पीएम नरेंद्र मोदी आज काशी में करेंगे विकास के नए चरण की शुरुआत

0
84

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह 10.30 बजे वर्चुअल माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र बनारस से जुड़ेंगे। एक घंटे की वीडियो कांफ्रेंसिंग में वह पहले 614 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें द्वितीय चरण के एकीकृत ऊर्जा सुधार कार्यक्रम (आईपीएस-दो) के अलावा पर्यटन, कृषि व किसान, इंफ्रास्ट्रक्चर विकास से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं। पीएम के हाथों 219 करोड़ की 16 परियोजनाओं का लोकार्पण और 395 करोड़ की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास होना है।

दो हफ्ते में यह दूसरा मौका होगा जब प्रधानमंत्री बनारस के लोगों से रूबरू होंगे। इसके पहले उन्होंने पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को ऋण वितरण के दौरान बनारस के भी दो वेंडरों से ऑनलाइन संवाद किया था। पीएम योजनाओं के तीन प्रतिनिधि लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इन लाभार्थियों में उद्यमी विपिन अग्रवाल, बास्केटबाल खिलाड़ी पद्मश्री प्रशांति सिंह और गृहिणी नीलिमा मेहता शामिल हैं।

संवाद के बाद पीएम विकास परियोजनाओं के माध्यम से बदलते बनारस पर बने तीन मिनट के वीडियो का प्रसारण देखेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन होगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से जबकि जिले से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन समेत कई मंत्री जुड़ेंगे। पीएम के एक घंटे के कार्यक्रम का शहर के छह स्थानों पर लाइव प्रसारण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here