कोटा दक्षिण में नगर निगम बोर्ड बनाने को लेकर कांग्रेस एवं भाजपा के दावे

0
65

कोटा। काेटा दक्षिण में एक-एक पार्षद काे लेकर चल रही खींचतान के बीच शुक्रवार काे बीजेपी खेमे से बड़ी खबर आई। बीजेपी के सूत्राें ने दावा किया कि एक और निर्दलीय पार्षद हमारे साथ आ गया है, अब हमारे पास संख्या बल 40 हाे गया है। अब तक इस निर्दलीय पार्षद काे कांग्रेस के पक्ष में माना जा रहा था। भास्कर ने अपने सूत्राें से पता किया ताे सामने आया कि उक्त पार्षद गुरुवार रात काे ही बीजेपी की बाड़ेबंदी में चला गया।

हालांकि खुद पार्षद इस बात काे नकारता रहा। उसने यह जरूर कहा कि मेरी बातचीत हुई है, लेकिन अभी मैंने काेई फैसला नहीं लिया। जो भी पार्टी ये दावा कर रही है वो अफवाह उड़ा रही है। मेरे पास दोनों पार्टियों से फोन आ रहे हैं, लेकिन मैंने कहीं जाने का मन नहीं बनाया है। पहले दोनों पार्टियों के आलाकमान से बात करूंगा, जो मेरे वार्ड के विकास के बारे में आश्वस्त करेगा उसी पार्टी में जाऊंगा।

बीजेपी के सूत्राें ने बताया कि पार्टी की ओर से दूसरे खेमे में सेंध लगाने के लिए एक टीम तैयार कर ली गई है, जिसकी माॅनिटरिंग जयपुर से बीजेपी के बड़े नेता कर रहे हैं। इन्हीं लाेगाें के लगातार प्रयास के बाद उक्त निर्दलीय पार्षद काे अपने खेमे में लाने में बीजेपी काे सफलता मिली है। उधर, बीजेपी के पार्षदाें का मूवमेंट शुक्रवार काे भी मध्यप्रदेश में बना रहा। सूत्रों की मानें तो पार्षदों की रोजाना रात में जगह बदली जा रही है।

दक्षिण में बीजेपी का बोर्ड बनने जा रहा है : विधायक संदीप शर्मा ने शुक्रवार को दावा किया कि दक्षिण में बीजेपी का बोर्ड बनने जा रहा है। उनसे संख्या पूछी गई तो कहा कि हमारे पास पर्याप्त नंबर हैं और ये 10 नवंबर को पता लग जाएगा। जिन पार्षदों को शहर में विकास चाहिए, वे हमारे साथ हैं।

बाड़ाबंदी में धारीवाल ने ली पार्षदों की मीटिंग
दक्षिण के 35 कांग्रेसी पार्षद और 3 निर्दलीय शुक्रवार काे भी जयपुर में ही रहे। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने पार्षदाें से मुलाकात की। धारीवाल ने कहा कि काेटा के दाेनाें निगमाें में कांग्रेस का ही बाेर्ड बनेगा। पार्षद वार्डाें में होने वाले काम की लिस्ट तैयार करें। जनवरी से वार्डाें में 3 से 10 कराेड़ तक के काम करवाए जाएंगे। धारीवाल ने कहा कि दाेनाें निगमों में कांग्रेस का ही बोर्ड बनेगा। विकास के बड़े कार्य मेरे पर छाेड़ दें और वार्डाें के काम पर ध्यान दें। काम की गुणवत्ता और डेडलाइन का ध्यान रखें।

कोई गड़बड़ी मिले ताे मुझे बताएं। इस दाैरान रविन्द्र त्यागी, राजेन्द्र सांखला, विद्याशंकर गौतम और नईमुद्दीन गुड्डू मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस खेमे के एक निर्दलीय पार्षद के भाजपा के खेमे में जाने के दावे कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविंद्र त्यागी का कहना है कि हमारे पास पूर्ण बहुमत है। कई पार्षद हमारे संपर्क में हैं, लेकिन किसी का नाम नहीं बताएंगे। 10 नवंबर काे बहुमत साबित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here