25 हजार की घूस लेते केलवाड़ा के नायब तहसीलदार गिरफ्तार

0
64

केलवाड़ा (बारां)। एसीबी बारां की टीम ने कृषि भूमि का सीमा ज्ञान करवाने के बदले 25 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में केलवाड़ा के नायब तहसीलदार हरिप्रकाश गुप्ता को ट्रैप कर गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दौरान एसीबी ने आरोपी के कब्जे से रिश्वत की राशि बरामद की। आरोपी नायब तहसीलदार को गुरुवार को एसीबी कोर्ट कोटा में पेश किया जाएगा।

एसीबी सीआई ज्ञानचंद मीना ने बताया कि केलवाड़ा निवासी परिवादी रामकल्याण ओझा ने एसीबी कार्यालय पर 17 अगस्त को शिकायत दी थी। इसमें बताया कि परिवादी रामकल्याण ने केलवाड़ा कस्बे में खसरा 353 में से 0.14 बीघा कृषि भूमि क्रय कर 16 जुलाई को उपतहसील केलवाड़ा में रजिस्ट्री करवाई थी।

उस भूमि पर सीमा विवाद होने पर सीमा ज्ञान करवाने के लिए परिवादी ने नायब तहसीलदार हरिप्रकाश गुप्ता से संपर्क किया तो सीमा ज्ञान करवाने की एवज में उसने 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की।

ऐसे में परिवादी ने 17 अगस्त को एसीबी कार्यालय बारां पर शिकायत दी। एसीबी की ओर से शिकायत का सत्यापन करवाया गया। सत्यापन के दौरान आरोपी नायब तहसीलदार हरिप्रकाश गुप्ता की ओर से रिश्वत की राशि मांगने की पुष्टि हुई।

एसीबी टीम ने बुधवार को ट्रैप किया । इस दौरान नायब तहसीलदार गुप्ता ने उपतहसील कार्यालय में परिवादी से 25 हजार रुपए की रिश्वत ली और रिश्वत की राशि टेबल की दराज में रख लिए। इशारा पाते ही एसीबी टीम ने दबिश दी। आरोपी नायब तहसीलदार हरिप्रकाश गुप्ता को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से रिश्वत की राशि बरामद की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here