माइक्रोमैक्स इन नोट 1 एवं माइक्रोमैक्स इन 1B भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

0
159

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद इंडियन स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्स की ओर से नई In-सीरीज के डिवाइसेज लॉन्च कर दिए गए हैं। ऑनलाइन इवेंट में कंपनी ने इस सीरीज के दो डिवाइसेज Micromax In Note 1 और Micromax In 1B से पर्दा उठाया। इन दोनों डिवाइसेज को कंपनी बजट सेगमेंट में लेकर आई है और इनमें मीडियाटेक का प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी ने दोनों ही नए डिवाइसेज में 5000mAh बैटरी रिवर्स चार्जिंग के साथ दी है और इनमें स्टॉक ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस यूजर्स को बिना किसी ब्लॉटवेयर या प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स के मिलेगा।

Micromax In सीरीज की कीमत
कंपनी नया डिवाइस Micromax In Note 1 दो वेरियंट्स के साथ लेकर आई है। इस फोन के 4GB रैम 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है। वहीं दूसरा 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट 12,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा। दूसरे, Micromax In 1B को 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ उतारा गया है और इसकी कीमत 7,999 रुपये रखी गई है। दूसरे 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 6,999 रुपये रखी गई है। दोनों डिवाइसेज फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स की ऑफिशल साइट से खरीदे जा सकेंगे और इनकी सेल 24 नवंबर से शुरू होगी।

Micromax In Note 1 के स्पेसिफिकेशंस
स्मार्टफोन में 6.67 इंच का IPD LCD डिस्प्ले फुल HD+ रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। यह डिवाइस MediaTek Helio G85 प्रोसेसर पावर्ड है और गेमिंग करने वाले यूजर्स को अच्छी परफॉर्मेंस देगा। बात कैमरा सेटअप की करें तो इसके रियर पैनल पर AI क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिलेगा। इसके अलावा मॉड्यूल में 5 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर भी दिया गया है।

फोन में बड़ी 5000mAh की बैटरी 18W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ दी गई है। नए डिवाइस में ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है और इसे अगले दो साल में ऐंड्रॉयड 11 और ऐंड्रॉयड 12 अपडेट दिया जाएगा। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा बीच में दिए गए पंच-होल में मिलता है। इसका ग्रीन कलर वेरियंट X-शेप के पैटर्न वाले डिजाइन में आता है। दूसरा वाइट कलर ऑप्शन भी इसे दिया गया है।

Micromax In 1B के स्पेसिफिकेशंस
एंट्री लेवल प्राइस पर उतारे गए Micromax In 1B में भी 6.5 इंच का HD+ रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले मिलता है। इस फोन में MediaTek का Helio G35 प्रोसेसर दिया गया है। बात कैमरा सेटअप की करें तो इसके रियर पैनल पर 13 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर मिलता है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here