गैलेक्सी फोल्ड को चुनौती देगा शाओमी का फोल्डेबल फोन, जानिए कब होगा लॉन्च

0
140

नई दिल्ली। चीनी कंपनी शाओमी ने फोल्डेबल फोन बनाने की तैयारी तेज कर दी है। कंपनी अपने इस फोल्डेबल फोन से सेगमेंट में पहले से मौजूद सैमसंग, मोटोरोला और हुवावे जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी। रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी का नया फोल्डेबल फोन 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ आएगा और अच्छी बात यह है कि फोन अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकता है।

हाल ही में MIUI 12 कोड्स के जरिए इसकी कुछ डिटेल्स लीक हुई, जिसे एक्सडीए डेवलपर्स द्वारा देखा गया। कोड एक फोल्डेबल डिवाइस के बारे में बता रहा है, जिस पर ‘सिटस (cetus)’ नाम से काम किया जा रहा है और यह फिलहाल एंड्रॉयड 11- बेस्ड एमआईयूआई वर्जन पर चल रहा है। चूंकि एमआईयूआई का सार्वजनिक रोलआउट अभी भी एंड्रॉइड 10 वर्जन तक ही सीमित है, इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि डिवाइस को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हो सकता है कि शाओमी इसे MWC 2021 में पेश करें।

लीक डिटेल्स के मुताबिक, फोन स्नैपड्रैगन 800 चिपसेट से लैस होगा। यह 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट वाला लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 865+ या स्नैपड्रैगन 875 चिपसेट हो सकता है। निश्चित रूप से आने वाले हफ्तों में इसकी और डिटेल्स सामने आने की संभावना है।

108 मेगापिक्सल कैमरा मिलेगा
कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन फ्लैगशिप होगा, जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोन में 108-मेगापिक्सल कैमरा मिलेगा। कंपनी इस कैमरा सेंसर को पहले ही अपने फ्लैगशिप एमआई 10 सीरीज में इस्तेमाल कर चुकी है। ऐसे में एक बार फिर इसे देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि शाओमी का फोल्डेबल कीमत के मामले में गैलेक्सी फोल्ड सीरीज को चुनौती दे पाएगा या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here