स्वास्थ्य विभाग ने कोटा में 15 लाख रुपए का नकली घी पकड़ा

0
167
कोटा दादाबाड़ी में बरामद नकली घी।

कोटा। पुलिस की जिला विशेष टीम व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को दादाबाड़ी स्थित एक मकान में छापामार कार्रवाई करते हुए नकली घी बनाने का भंडाफोड़ किया। टीम ने एक जने को गिरफ्तार कर करीब 15 लाख रुपए कीमत का तीन हजार किलो नकली घी बरामद किया। पुलिस व चिकित्सा विभाग ने कार्रवाई शुरू की।

पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि सोमवार को पुलिस को दादाबाड़ी शास्त्री नगर के मकान नंबर 209 में बड़े पैमाने पर नकली घी बनाने व त्योहारी सीजन में उसे खपाने की सूचना मिली। इसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन, पुलिस की जिला विशेष टीम प्रभारी अध्यात्म गौतम, चिकित्सा विभाग की टीम सीएमएचओ बीएस तंवर के नेतृत्व में मौके पर पहुंची और मकान पर छापा मारा।

इस दौरान मकान से कई प्रचलित ब्रांड के पैकेट सहित नकली घी बनाने व पैकिंग सामग्री मिली। पुलिस ने मौके से आरोपी टोंक जिले के दूनी थाने के गांव राजमहल निवासी राजू सोनी (40) को गिरफ्तार किया। चिकित्सा विभाग ने नकली घी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए।

पुलिस मामले में जुड़े अन्य आरोपियों, बाजार में माल बेचने वाले समेत अन्य आरोपियों की जानकारी जुटा रही है। सीएमएचओ तंवर के अनुसार नकली घी प्रचलित ब्रांड की पैकिंग में सप्लाई किया जाता था। यह घी ग्रामीण इलाकों में बेचा जाता है। दीपावली नजदीक होने से घी व तेल की डिमांड अधिक रहती है। इसी का फायदा उठाकर आरोपी नकली घी बनाकर बेच रहे थे। मोटे मुनाफे के लिए लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here