फेसबुक में डार्क मोड फीचर रोलआउट, सभी एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगी सुविधा

0
143

नई दिल्ली। फेसबुक ने आखिरकार एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए व्यापक रूप से डार्क मोड को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी के स्कोप-पर्सन ने पुष्टि की कि इस फीचर को वैश्विक स्तर पर रोल आउट किया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के स्पोक-पर्सन ने बताया गया है, “हम जानते हैं कि लोग डार्क मोड के लिए पूछ रहे हैं, और अब उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जल्द ही लोगों को अपनी फेसबुक ऐप सेटिंग्स में यह ऑप्शन दिखना शुरू हो जाएगा। वॉट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर में पहले से ही डार्क मोड सपोर्ट उपलब्ध है।

इंस्टाग्राम और मैसेंजर की तरह फेसबुक का डार्क मोड इंटरफेस पूरी तरह से ब्लैक नहीं होगा बल्कि लोगो और आइकन के लिए व्हाइट एक्सेंट्स के साथ इसमें एक ग्रेस्केल डिजाइन मिलेगा। फेसबुक ने काफी धीमी रफ्तार से अपने सभी ऐप्स के लिए डार्क मोड सपोर्ट देने शुरू किया।

मई में, फेसबुक ने सभी यूजर्स के लिए अपने संशोधित और इमर्सिव डेस्कटॉप ऐप पर डार्क मोड को रोलआउट किया था। डार्क मोड यूजर्स को लोअर ब्राइटनेस के साथ कंटेंट देखने की अनुमति देता है, साथ ही कम रोशनी में उपयोग के लिए स्क्रीन की चमक को भी कम करता है।

सबसे पहले अप्रैल में रिपोर्ट आई थी कि फेसबुक आईओएस और आईपैड पर मेन प्लेटफॉर्म के लिए डार्क मोड को डेवलप और डिजाइन करने के तैयारी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here